‘हर हाल में नवादा जिला में चाहिए शांति, लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं’

dig-rajesh-kumar

पटना : क्राइम और अपराधियों के बढ़ते आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाना हमेशा से पुलिस के सामने एक बड़ा चैलेंज रहा है. लेकिन इस चैलेंज पर नवादा जिले की पुलिस टीम खरी नहीं उतर पा रही है. जिसे लेकर सीनियर पुलिस अधिकारी नाराज हैं. नवादा पुलिस के काम काज के तरीके से सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार खुश नहीं हैं. इसलिए बुधवार को नवादा एसपी विकास बर्मन के साथ ही उनकी पूरी टीम को पटना तलब किया गया था. जिसमें नवादा और रजौली के एसडीपीओ, डीएसपी हेड क्‍वार्टर के साथ ही जिले के सभी थानों के थानेदार मौजूद थे.

मीटिंग में डीआईजी ने साफ कर दिया कि उन्‍हें हर हाल में नवादा जिला में शांति चाहिए. अपराधियों पर लगाम लगाने के साथ ही हर हाल में लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने का निर्देश दिया गया है. इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी.

dig-rajesh-kumar

मांगी गई रिपोर्ट, करेंगे रिव्‍यू

मीटिंग में मौजूद नवादा जिले के सभी थानेदारों को डीआईजी की ओर से कड़ी चेतावनी दी गई है. पूर्ण शराब बंदी को लेकर थानेदारों की ओर से किए गए अब तक की कार्रवाई पर डीआईजी ने डिटले रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट मिलने के बाद खुद डीआईजी उसका रिव्‍यू करेंगे. अपने इलाके में थानेदारों को सघन पेट्रोलिंग करने का आदेश भी दिया गया है.

गिर सकती है गाज

हर थानेदार के काम-काज के परफॉरमेंस को बारीकी से चेक किया जाएगा. जिसके काम काज में लापरवाही मिलेगी, उनके उपर गाज भी गिर सकती है. अपनी मीटिंग के दौरान इस बात को डीआईजी राजेश कुमार ने साफ कर दिया है. लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने, क्राइम कंट्रोल व अवैध रूप से शराब की हो रही सप्‍लाई पर रोक लगाने के लिए थानेदारों को कई टास्‍क भी दिए गए हैं.

कार्रवाई को चेक किया जाएगा

आज हुई बैठक के बारे में डीआईजी राजेश कुमार ने कहा – लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के साथ ही क्राइम कंट्रोल को लेकर कड़े निर्देश दिए गए हैं. शराब बंदी को लेकर किए गए कार्रवाई के तहत प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी गई है. थानेदारों ने क्‍या कार्रवाई की है, इसे चेक किया जाएगा.

अमित जायसवाल की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें –

‘निमुछिया’ नहीं, दाढ़ी-मूंछ वाले बालिग थे तेजस्वी’

देखें वीडियो : बिहार सचिवालय में रिपोर्टर्स से मारपीट, कई घायल

कैबिनेट के फैसले : 16 एजेंडों पर लगी मुहर, 250 जेई की नियुक्ति का रास्ता साफ