दुर्गा पूजा-मुहर्रम में ड्यूटी से गायब थे इंस्पेक्टर, विकास वैभव ने चलता किया

भागलपुर : फेस्टिवल के दौरान बांका के एसपी चंदन कुशवाहा की कोशिश थी कि पूरे जिले में लॉ एंड आर्डर को लेकर पुलिस वाले कोई कोताही नहीं बरतें. इसलिए बांका के शहरी इलाके के साथ ही पूरे जिले में दुर्गा पूजा और मुहर्रम के दौरान टाइट सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स किए गए थे. सभी संवेदनशील प्वाइंट पर पुलिस ऑफिसर्स और सुरक्षा बलों की पोस्टिंग काफी संख्या में की गई थी.

बांका जिले की सिक्योरिटी को लेकर भागलपुर के डीआईजी विकास वैभव खुद हर पल मॉनिटरिंग भी कर रहे थे. एसपी चंदन कुशवाहा जिले की सिक्योरिटी अरेंजमेंट्स को लेकर काफी गंभीर थे. उन्होंने एक प्वाइंट पर अपने पुलिस ऑफिसर की ओर से बरते जा रहे लापरवाही को पकड़ लिया.

dig-vikas-vaibhav
फाइल फोटो

दरअसल, कटोरिया इलाके के सर्किल इंस्पेक्टर सौम्य प्रियदर्शी को ड्यूटी से नदारद पाया था. जिस जगह पर इनकी ड्यूटी लगाई गई थी, वहां ये मौजूद नहीं थे. इस मामले की अच्छे से जांच की गई. जिसके बाद एसपी ने भागलपुर डीआईजी को अपनी जांच रिपोर्ट भेजी. जिसमें साफ तौर पर इंस्पेक्टर को लापरवाह, आदेश का उल्लंघन करने वाला, अपनी मर्जी चलाने वाला और एक अयोग्य पुलिस ऑफिसर बताया गया.

एसपी ने इंस्पेक्टर को सस्पेंड करने और उनके खिलाफ डिपार्टमेंटल कार्रवाई करने की अनुशंसा डीआईजी विकास वैभव से की थी. 4 सितंबर को मिले एसपी के रिपोर्ट के आधार पर गुरुवार को डीआईजी ने एक्शन लिया. आरोपी इंस्पेक्टर को तुरंत सस्पेंड कर दिया और डिपार्टमेंटल कार्रवाई किए जाने का आदेश दे दिया.

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)