TMBU में विवादों का सिलसिला जारी, कई गंभीर आरोपों में फंसे परीक्षा नियंत्रक बर्खास्त

TMBU

भागलपुर : तिलकामाँझी भागलपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक अरूण कुमार सिन्हा को उनके पद से बरखास्त किया गया है. इस बरखास्तगी का कारण फर्जी अंकपत्र, परीक्षा से पहले एडमिट कार्ड नहीं बाँटना सहित कई गंभीर आरोप हैं. मालूम हो कि आज 6 जून को बीए/बीएससी की परीक्षा थी. परन्तु छात्रों को एडमिट कार्ड नहीं मिल पाया था. एडमिट कार्ड वितरण के लिये महाविद्यालय के प्राचार्य के द्वारा घोषणा की गई थी कि जिनको एडमिट कार्ड नहीं मिला है उन्हें आज परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरु होने से पहले दे दिया जाएगा.



विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक अरूण कुमार सिन्हा की बर्ख्स्तागी के बाद पवन कुमार सिन्हा को नया परीक्षा नियंत्रक बनाया गया है. इससे पहले सोमवार को विश्वविद्यालय के बहुद्देशीय प्रशाल में चल रहे एलएलबी पार्ट टू सेमेस्टर तीन प्रॉपर्टी लॉ की परीक्षा शुरू होते ही प्रश्नपत्र लीक हो गया. इसके बाद छात्रों ने जमकर हंगामा किया और परीक्षा का बहिष्कार कर दिया. छात्र-छात्राएं कॉपी व प्रश्नपत्र लेकर परीक्षा केंद्र से बाहर निकल गए. राजभवन ने प्रश्नपत्र मामले में कुलपति से जानकारी मांगी है.

TMBU

जदयू का भी हंगामा जारी

उधर विश्वविद्यालय में छात्र जदयू का हंगामा भी जारी है. कैंपस का भगवाकरण व विवि प्रशासन की ओर से छात्रों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग को लेकर सोमवार को छात्र जदयू ने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में तालाबंदी कर दी थी. इससे गुस्साये छात्रों ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया साथ ही कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके बाद छात्रों को समझाने के लिए डीएसडब्ल्यू पहुंचे लेकिन छात्र कुलपति से वार्ता करने की मांग पर अड़े रहे. अंत में एसएसपी मनोज कुमार ने छात्र नेता सोमू राज को फोन पर समझाया तब जाकर छात्र शांत हुए.

राकेश रौशन की रिपोर्ट