बिहार बोर्ड के बाहर मैट्रिक में फेल स्टूडेंट्स का प्रदर्शन

MAITRIC

पटना (नियाज़ आलम) : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा गुरुवार को जारी किये गए मैट्रिक के परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट परीक्षार्थियों ने आज शुक्रवार को बोर्ड ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बताया कि वह अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने मूल्यांकन कराए गए उत्तर पुस्तिकाओं के पुनः जांच की भी मांग की. प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने बोर्ड अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी भी किया.

बोर्ड ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रहे मसौढी के गिरजा कुंवर उच्च विद्यालय से आए विवेक कुमार ने बताया कि उनके मैथ के पेपर में 8 नंबर दिए गए हैं. जो किसी भी कोने से संतुष्टि के लायक नहीं हो सकता. इसी तरह साईं हाईस्कूल, साईं से टिंकू कुमार के मैथ में 21 अंक मिले हैं. वो भी अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं.

MAITRIC

गौरतलब है कि गुरुवार को मैट्रिक का रिजल्ट जारी करते वक़्त बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया था कि कुछ छात्रों को ग्रेस मार्क्स देकर उन्हें पास किया गया है. अब 20 नंबर से ज्यादा पाए छात्र यह पूछ रहे हैं कि ग्रेस मार्क हमें क्यों नहीं मिला. शुक्रवार को बोर्ड ऑफिस के बाहर मसौढी, पटना, औरंगाबाद, गया लखीसराय, मधुबनी समेत कई जिलों के छात्र बोर्ड कार्यालय पहुंचे थे.  हालांकि प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ बोर्ड के किसी अधिकारी द्वारा खबर लिखे जाने तक बातचीत की कोशिश नहीं की गई है.

बता दें कि इस साल मैट्रिक परीक्षा में कुल 50% रिजल्ट आया है. 13.91% छात्र प्रथम श्रेणी में पास हुए हैं. 40% छात्राएं पास हुई हैं और 49.88% छात्र सफल घोषित हुए हैं. रिजल्ट के जारी होने से कुछ ही देर पहले BSEB के अध्यक्ष आनंद किशोर ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि इसबार मैट्रिक रिजल्ट को लेकर कोई विवाद नहीं होगा.

यह भी पढ़ें –
भेज दी गई राशि, ईद से पहले नियोजित शिक्षकों को मिल जायेगा वेतन
मैट्रिक परीक्षा में थर्ड रैंकर हर्षिता बनना चाहती हैं IAS, पिता को मानती हैं आइडियल
पटना के हर्ष अग्रवाल बने NEET-2017 के बिहार टॉपर