मुजफ्फरपुर में वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग, ट्रेन बुलाई गई वापस

लाइव सिटीज डेस्क : भारतीय रेल में हो रहे हादसे पर अब काबू पाना शायद मुश्किल लगने लगा है. लगातार हो रही घटनाओं के बीच अब बरौनी-नई दिल्ली वैशाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई. आग लगते ही ट्रेन में बैठे यात्रियों में कोहराम मच गया. 

घटना मुजफ्फरपुर में घटी है. मिली जानकारी के अनुसार वैशाली एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर में प्लेटफार्म नं-3 पर खड़ी थी. सबकुछ सामान्य था. लेकिन जैसे ही गाड़ी मुजफ्फरपुर स्टेशन से आग बढ़ी. वैसे ही चक्के में तेज घर्षण उठी. घर्षण के कारण निकली चिंगारी ने आग का रूप ले लिया.  आग लगते ही यात्रियों में खलबली मच गई. ड्राईवर और गार्ड ने मुजफ्फरपुर स्टेशन को आनन-फानन में सूचित किया और गाड़ी को वापस रामदयालू स्टेशन पर लाया गया. आग पर काबू रास्ते में पा ली गई . बताया जा रहा है कि चिंगारी से उठी आग S2 बोगी में लगी थी.   



इधर इस घटना से सहमे यात्री एक बार फिर ट्रेन में चढ़ने से कतराने लगे हैं. लगातार हो रही  हादसा से यात्रियों में भय का माहौल है तो वही रेलवे द्वारा समुचित सुरक्षा व्यवस्था नहीं करने से लोगों में आक्रोश भी व्याप्त है.

मौके पर सुरक्षाकर्मी, रेलवे पुलिस और स्टेशन प्रबंधक पहुंच कर स्थिति पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए हैं. वहीँ पुलिस घटना की जांच में जुट चुकी है.

बता दें कि हालिया सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस की 8 बोगियां बेपटरी हो गईं थीं. वहीँ पाटलीपुत्र एक्सप्रेस में भी आग लग गई थी. मेरठ में भी राज्यरानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी.

यह भी पढ़ें-  सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, सहमे यात्री, परिचालन ठप