गया लूट मामले में 3 का स्केच जारी, क्या आप इन्हें जानते हैं?

गया/पटना : बीते मंगलवार को गया में दिन दहाड़े यूएई एक्सचेंज सेन्टर में लूट कीवारदात को अंजाम देकर सनसनी मचा देने वाले संदिग्ध अपराधियों का आज स्केच जारी किया गया है. गया पुलिस ने इस मामले में आज शुक्रवार को तीन संदिग्धों का स्केच जारी कर लोगों से इनके बारे में सूचना देने की अपील की है. मंगलवार को गया शहर के सिविल लाइन्स इलाके में स्थित यूएई एक्सचेंज सेन्टर में घुसे 6 अपराधियों ने महज 10 मिनट में 40 लाख रूपये की कैश और ज्वेलरी लूट ली थी.

इस मामले को लेकर जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने सख्त रवैया अपनाया था. आईजी ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का भी गठन कर दिया था. इधर आज पुलिस ने इन संदिग्धों का स्केच जारी किया है. पुलिस के अनुसार इनकी गिरफ्तारी के लिए फिलहाल बिहार और झारखंड के कई इलाकों में छापेमारी की जा रही है.

मामले की जांच के लिए आईजी द्वारा बनाई गई एसआईटी की कमान गया के टाउन डीएसपी आलोक कुमार सिंह को सौंपी गई थी. जबकि वजीरगंज के एसडीपीओ इनका साथ देंगे. एसआईटी में गया के कोतवाली, सिविल लाईन और डेल्हा के थानेदार को भी शामिल किया गया था. आईजी ने इस मामले में एसआईटी को तेजी से काम करने का आदेश भी दिया था. वो इस वारदात का खुलासा जल्द से जल्द चाहते हैं. हालांकि पुलिस अभी तक इस मामले में कोई सुराग हासिल नहीं कर सकी है.

गौरतलब है कि मंगलवार 18 जुलाई को शाम करीब 5.00 बजे सिविल लाइन्स के स्वराज पुरी रोड के यूएई एक्सचेंज सेंटर में घुसे बदमाशों ने गार्ड को कण्ट्रोल में करने के बाद मैनेजर को बंधक बनाकर विदेशी करंसी वाले कमरे से विदेशी कैश निकाला. कुछ जेवरात और करीब 12 लाख रुपये की भारतीय करंसी को उन्होंने बैग में डाला और बाइक से निकल गए. ये पूरा वाकया महज 10 मिनट में अंजाम दिया गया. सेन्टर के कर्मियों के मुताबिक करीब 40 लाख रुपये की डकैती को अंजाम दिया गया. वारदात के दौरान सेन्टर के बाहर खड़े लोगों को भनक तक नहीं लगी कि भीतर चल क्या रहा है. बदमाश जिस तरह से बैंक के भीतर पेश आए, उससे ये समझा जा सकता है कि पहले वह सेन्टर की जबरदस्त रेकी कर चुके थे.