बोले गिरिराज सिंह – देश का इतिहास-भूगोल भी नहीं जानते हैं राहुल गांधी

लाइव सिटीज डेस्क : केंद्रीय कुटीर, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा प्रहार किया है. पत्रकारों से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि देश के इतिहास और भूगोल से अनजान राहुल की पार्टी की नीतियां अगर सही होतीं तो आज उसकी इतनी बुरी स्थिति नहीं होती.

गिरिराज सिंह उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक शोक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. बाद में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी और भाजपा पर हाल में किये गये हमलों पर करारा जवाब दिया. गिरिराज ने कहा कि राहुल को किसी सिनेमाई अभिनेता की तरह रटी-रटायी स्क्रिप्ट पढ़ने की आदत हैत्र राहुल को भारत के इतिहास और भूगोल के बारे में भी नहीं मालूम है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने वाले राहुल के बयान पर गिरिराज सिंह ने कहा कि आजादी के बाद 70 साल में 60 वर्ष तक देश में राहुल के खानदान का ही शासन रहा है. अगर कांग्रेस की नीतियां सही थीं तो इस वक्त वह देश के केवल 20 फीसदी हिस्से में ही क्यों सिमट गयी है? जबकि भाजपा शून्य से 75 फीसदी तक पहुॅंच गयी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने तीन वर्ष के कार्यकाल का हिसाब दे दिया हैत्र मोदी ने कहा था कि ना खाऊंगा और ना खाने दूॅंगा. पिछले तीन वर्ष में यह चरितार्थ हो गया है.

मोदी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए उन्होंने दावा किया कि देश की जनता का भरोसा मोदी पर है. पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में महंगाई की दर 5.9 फीसदी थी, जो अब घटकर आधी हो गयी है. विदेशी मुद्रा कोष 300 अरब डॉलर से बढ़कर 402 अरब डॉलर तक पहुॅंच गया है. सड़क निर्माण तथा रेल ट्रैक बनने की रफ्तार भी कांग्रेस सरकार की तुलना में दोगुनी हो गई है.

यह भी पढ़ें – ‘काशी अमरनाथके गाने में देखिये आदिवासी लोक नृत्य की झलक 

कलयुग में संतों का मिला आशीर्वाद, मैं तो धन्य हो गया : पवन सिंह

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉटघर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़ेआज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)