BREAKING : मुगलसराय-गया रेल रूट पर मालगाड़ी डिरेल, 14 डिब्बे पटरी से उतरे

सासाराम (राजेश कुमार) : बड़ी खबर आ रही है सासाराम से. एक बड़ा हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि हावड़ा-दिल्ली को जोड़ने वाली ग्रैंड कार्ड रेल लाइन पर एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए.

घटना आज बुधवार अहले सुबह की बताई जा रही है. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. फिलहाल रेल लाइन पर यातायात ठप पड़ गया है. कई ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है.

दरअसल मुगलसराय-गया के बीच कर्मनासा रेलवे स्टेशन के पास डाउन ट्रैक पर यह दुर्घटना हुई है. एक मालगाड़ी के पलट जाने से इस लाइन पर रेल यातायात ठप पड़ गयी है. लंबी दूरी की कई ट्रेनें जहां-तहां फंसी पड़ी हैं. दूर-दराज से आने वाले लोग त्राहिमाम कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सासाराम से 65 किमी. पश्चिम कैमूर जिले के कर्मनासा स्टेशन के तीन किमी पहले कुल्हड़िया गांव के पास यह घटना हुई है. रेल सूत्रों के मुताबिक रेलवे गेट संख्या 66 जीडी पर सुबह 4 बजे हुई दुर्घटना में मालगाड़ी के 14 डिब्बे पलट कर एक-दूसरे पर चढ़ गये.

हादसा इतना भीषण था कि पलटे हुए डिब्बे अप-डाउन लाइन के अलावा रिवरसिबल लाइन तक पर पसर गये हैं. नतीजतन गया और मुगलसराय के बीच के स्टेशनों पर अप लाइन से होकर गुजरने वाली ट्रेनें घंटों से खडी हैं. सासाराम स्टेशन पर 5 बजे से खड़ी चंबल एक्सप्रेस को बिक्रमगंज-आरा के रास्ते मुगलसराय भेजने की घोषणा की गयी है.

उधर डेहरी अनुग्रह नारायण रोड में खड़ी हावड़ा देहरादून एक्सप्रेस, हावड़ा मुंबई मेल, हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों को भी सासाराम होकर आरा के रास्ते मुगलसराय भेजने की तैयारी है. सासाराम के स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए हर प्रयास में जुट गया है.

यह भी पढ़ें-

लालू बोले – नीतीश करते हैं कुर्मी रैली, हमने कभी यादव रैली नहीं की
असर IG के आदेश का, 11 जिलों में 933 गिरफ्तार
एडमिशन के नाम पर बड़ी ठगी, करोड़ जा सकता है आंकड़ा
सचमुच आरा-छपरा हिल गया, मुंगेर-मोतिहारी का संदेश भी कड़ा है