हैवान पुलिस : मंडप से दुल्‍हन को उठाया, राइफल के कुंदे से कूटा

पटना : मुजफ्फरपुर में बिहार की पुलिस हैवानियत और गुंडई की सारी हद पार कर गई . पुलिस की हैवानियत ने जख्‍मों के ऐसे निशान महिलाओं के प्राइवेट पार्ट के आसपास तैयार किए हैं कि सभी तस्‍वीरें लाइवसिटीज आपको दिखा भी नहीं सकती . तस्‍वीरें देख आपके रोंगटे भी कांप जायेंगे . डर तो गये जेल के हाकिम भी . दरिंदगी के बाद पुलिस अपने बचाव में सबों को जेल के भीतर ठूंस देना चाहती थी . पर, जेल प्रशासन ने जब स्थिति देखी तो सीधा कहा-हम नहीं रख सकते जेल में, ले जाइए पहले अस्‍पताल .  

सोशल मीडिया में पुलिस बर्बरता की तस्‍वीरें खूब वायरल हो रही है . हंगामा बढ़ता ही जा रहा है . देर से मुजफ्फरपुर के एसएसपी समझे . कई घंटे बाद उन्‍होंने गायघाट के थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया है . पर,ऐसी बर्बरता में सिर्फ लाइनहाजिर की कार्रवाई जनता बर्दाश्‍त करने के मूड में नहीं है . सोशल मीडिया पर पुलिस की थू-थू हो रही है . 

वर्दी की रौब में गायघाट के थानेदार इस कदर पागल थे कि वे शादी के मंडप में घुस गये . तब दुल्‍हा-दुल्‍हन शादी के फेरे लेने वाले थे . पुलिस की हरकत का जब विरोध मौजूद लोगों ने किया तो दरिंदगी पर उतर आई पुलिस टीम . आरोप है कि वहीं सबों की पिटाई शुरु हो गई . महिलाओं को भी नहीं बख्‍शा . दुल्‍हन को राइफल के कुंदे से कूट दिया .

फिर सबों को घसीटते हुए थाने की जीप में लाया गया . थाना लाकर भी कूटाई की गई . पुलिस सबों को जेल भेजकर मामले को दफना देना चाहती थी . वरिष्‍ठ पत्रकार अमिताभ ओझा फेसबुक पर लिखते हैं कि जब जेल ने पिटाई के बहुत गहरे निशान देखे,तो रखने से मना कर दिया . इसके बाद अस्‍पताल ले जाया गया . 

पुलिस का पक्ष है कि वह अपहरण कांड के एक आरोपित को पकड़ने गांव में गई थी . तभी महिलाओं ने पुलिस बल पर हमला बोल दिया . पुलिस को खदेड़ने लगी . बाद में पुलिस ने कार्रवाई की . पुलिस की दलील कई सवाल खुद खड़े कर देती है . यह माना नहीं जा सकता कि महिलाएं अकेले पुलिस को खदेड़ देगी . फिर यह भी कि वह शादी के मंडप पर क्‍यों गई,जहां दुल्‍हन थी . जर्नलिस्‍ट ओझा भी सवाल करते हैं कि मंडप से दुल्‍हन को उठा मारने-पीटने का मतलब क्‍या है . 

महिलाओं के साथ हुई हैवानियत की इस खबर को लेकर विरोध जताने बहुत सारे लोग गायघाट थाना भी पहुंचे . इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है . साफ दिख रहा है कि थानेदार के पास कोई जवाब नहीं है . वह तस्‍वीर भी वायरल है जिसमें पुलिस वाले महिला की पिटाई करते हुए दिख रहे हैं .

यह भी पढ़ें- बाप-बेटी की चाकू से गोदकर हत्या, गांव वालों ने पुलिस को घेरा, कई राउंड हवाई फायरिंग