तूफानी बारिश से आफत : पीपा पुल बहा, पटना-गया रेल परिचालन ठप

लाइव सिटीज डेस्क : राजधानी में जला देने वाली गर्मी के बीच आई आंधी तूफ़ान के साथ तेज बारिश ने मौसम को जहां सुहाना कर दिया वहीँ कई आफत भी साथ ले आई. गायघाट के पासनिर्माणाधीन पिपिया पुल आंधी तूफ़ान और तेज बारिश को जेहल नहीं सका. नतीजा पीपा पुल बह गया. खाजेकला के पास पीपा पुल का टैंकर भी फंस गया. बता दें कि गायघाट के पास पीपा पुल का दूसरा लेन बन रहा था. 

इसके अलावा तेज आंधी तूफ़ान ने रेल परिचालन को भी प्रभावित किया. सूचना के अनुसार पटना-गया रेल खंड पर रेल परिचालन ठप हो गया. कई स्टेशन पर ट्रेनें रूकी रहीं. बताया जा रहा है कि तार के ओवरहेड में लाल रंग की साडी फंस जाने की वजह से ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गई.  



मंगलवार की सुबह करीब 5:30 बजे के आसपास अचानक से आसमान में काले बादलछा गए. सूर्योदय कब सायंकाल सा प्रतीत होने लगा पता ही नहीं चला. तभी अचानक से आंधी व कडकडाती बिजली के बीच जोरदार बारिश शुरू हो गई.

पश्चिम दिशा से चल रही तूफानी हवा ने जहां गर्मी से निजात दिलाने का काम किया वहीँ कई चीजें क्षतिग्रस्त भी कर गया. पटना, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, मुंगेर, खगड़िया, लखीसराय समेत बिहार के कई अन्य जिलों में भी तूफानी हवाओं के साथ तेज बारिश हुई. 

बता दें कि आंधी आते ही विद्युत् व्यवस्था भी चरमरा गई. दिन में रात जैसा माहौल हो गया.लोगों ने बताया कि सुबह- सुबह टंकी फुल करने जैसे ही गया. बिजली गुल हो गई. तो इस वजह से पानी की भी समस्या आ खड़ी हुई. पटना के डाकबंगला रोड पर भी तूफ़ान का असर दिखा. कुछ पेड़ भी टूट कर गिरे थे. 

वहीँ सड़कों के किनारे लगने वाली दुकानें भी क्षत-विक्षत हो सड़को पर थी. साथ ही ट्रैफिक नियंत्रण के लिए रखी बैरीकेडिंग भी बीच सड़क पर गिरी हुई थीं.वहीँ सड़कों पर जलजमाव भी देखने को मिली. खबर लिखे जाने तक इस तूफ़ान से किसी के आहत होने की सूचना नहीं हैं.

यह भी पढ़ें-  तेज आंधी के बीच पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश, सुहाना हुआ मौसम