15 लाख की भीषण डकैती, घरवालों के साथ मारपीट, बमबाजी, फायरिंग

Madhubani
डकैती की शिकार महिला

मधुबनी : मधुबनी में अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. 24 घंटे में तीन मर्डर ने जहां जिले में सनसनी फैला दी है, वहीं जिले के बासोपट्टी में बीती रात डकैतों ने तांडव मचाया है. घरवालों को बंधक बना कर 15 लाख से अधिक की संपत्ति लूट ली, वहीं घर के लोगों के साथ मारपीट भी की. इतना ही नहीं, दहशत फैलाने के लिए बम भी फोड़े और फायरिंग भी की. पुलिस ने जिंदा बम को बरामद किया है. बताया जा रहा है कि दो दर्जन की संख्या में आये डकैत हथियारों से लैस थे.

जानकारी के अनुसार बासोपट्टी थाने के खौना पांचायत इलाके में स्थित डरहा गांव में पूर्व सरपंच सहित चार घरों में बीती रात डकैतों ने जमकर लूटपाट की है. दो घंटे तक लूटपाट की इस वारदात में डकैतों के हाथ लगभग 15 लाख की संपत्ति हाथ लगी. डकैती के दौरान ग्रामीणों ने हल्ला किया तो डकैतों ने छह राउंड फायरिंग की और पांच बम भी फोड़े.

Madhubani
बिखरे सामान को दिखाते घरवाले

बताया जाता है कि पूर्व सरपंच रामहृदय पांडेय, मुकेश पांडेय, सचिन पांडेय व आलोक पांडेय के घरों में भीषण डकैती हुई है. डकैतों ने घरवालों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट भी की है. इसमें रामलोचन पांडेय की बेटी संगीता देवी घायल हो गयी है. शादी समारोह में भाग लेने के लिए दिल्ली से आयी बेटी बेबी मिश्रा के भी जेवर डकैतों ने ले लिये. परिजनों का कहना है कि बगल में एसएसबी कैंप खौना व जानकीनगर का रास्ता मात्र पांच मिनट का है, लेकिन बमबारी व गोलीबारी की आवाज सुनने के बाद भी एसएसबी के जवान मदद को नहीं पहुंचे.

Madhubani
डकैती की शिकार महिला

जानकारी के अनुसार डकैत सबसे पहले पूर्व सरपंच के घर में पीछे से चहारदिवारी फांद कर घुसे और गेट तोड़ने लगे. वारदात होने की आशंका होते ही घर वालों ने हल्ला मचाना शुरू किया तो रॉड से मार कर वहां मौजूद घरवालों को जख्मी कर दिया. इसके बाद सभी को एक घर में बंद कर लूटपाट करते रहे. इनके घर से सटे अन्य घरों को भी डकैतों ने निशाना बनाया. उन घरों से भी जेवर और अन्य कीमती सामान लुट लिये. डकैत वारदात को अंजाम देकर आसानी से भाग गये. सूचना के बाद भी काफी देर से पुलिस के पहुंचने पर उसे ग्रामीणों का भारी आक्रोश झेलना पड़ा. बाद में काफी समझाने के बाद लोग माने.

Madhubani
पुलिस ने बरामद किया जिंदा बम
इसे भी पढ़ें :  हत्या और फायरिंग मामले में लोगों ने की सड़क जाम  
बाप-बेटी की चाकू से गोदकर हत्या, भीड़ ने आरोपी का घर फूंका