पूर्णिया में आई आफत, वज्रपात ने ली 4 लोगों की जान

पटना/पूर्णिया(राजेश कुमार) : सूबे में बुधवार को हुई बारिश के बीच पूर्णिया से एक बुरी खबर आई. पूर्णिया में वज्रपात से 4 लोगों की मौत हो गई. पूर्णिया के धमदाहा के बिशनपुर पंचायत में यह दर्दनाक घटना हुई.

जानकारी के मुताबिक धमदाहा अंचल के बिशनपुर पंचायत के कबैया गांव में सबिता देवी, भवानीपुर अंचल के सुरैती पंचायत के रामदीरी भिट्ठा गांव में बच्ची मंडल, बरहरी पंचायत में सुधीर राम, रुपौली अंचल के गोरियर पंचायत के गोरियर नया टोला में हीरा देवी की वज्रपात से मौत हो गई.  बताया जाता है कि ये लोग अपने घर से खेत में काम करने के लिए निकले थे. तभी अचानक ठनका गिरने से इन लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद इलाके में मातम को माहौल बन गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. स्थानीय लोगों का कहना है कि आए दिन वज्रपात से लोगों की मौत होती है. इस पर सरकार को कोई ठोस कदम उठाना चाहिए.

लोगों ने यह मांग की है कि संबंधित क्षेत्र तड़ित चालक लगाया जाए ताकि आगे से इस दुखत घटनाएं न हों. बता दें कि इससे पहले भी सूबे के कई जिलों में वज्रपात से आम लोगों की मौत हो चुकी है.इस घटना से पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह काफी मर्माहत हुए एवं मृतक परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताई,पप्पू सिंह ने कहा कि वे मौसम विज्ञान विभाग भारत सरकार से इस संबंध में बातें करेंगे.

प्रकृतिक आपदा से होने वाले खतरे और जान-माल के नुकसान को लेकर पूर्णिया प्रशासन का कहना है कि प्रशासन ने मारे गये लोगों के परिवारों की पूरी मदद करेगा और अप्रिय स्थिति में आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को त्वरित रूप से मुआवजा देने के भी निर्देश दिये गये हैं साथ ही आगे इस बाबत आपदा प्रबंदन विभाग को सतर्क कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-बिहार में प्री-मॉनसून ने दी दस्तक, अगले तीन दिनों तक होती रहेगी बारिश !