बेगूसराय में 700 किलो गांजा जब्त, दो तस्कर भी गिरफ्तार

Ganja

लाइव सिटीज डेस्क / लखीसराय (संजीव कुमार) : शराबबंदी कानून बिहार में जब से लागू हुआ है, तब से अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी में इजाफा हो गया है. इसी कड़ी में पटना एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है. उसने गांजे की एक बड़ी खेप को पकड़ा है. गांजे की यह बड़ी खेप बिहार के बेगूसराय जिले में पकड़ी गयी है. इसके साथ ही तस्कर गिरोह के दो सदस्य भी पकड़े गये हैं.

जानकारी के अनुसार पटना एसटीफ को उस समय बड़ी कामयाबी मिली, जब उसने ​बेगूसराय जिले में छापेमारी की. बेगूसराय के जीरो माइल के पास एसटीएफ ने 700 किलो गांजा जब्त किया है. यह गांजा ट्रक में भर कर ले जाया जा रहा था. सूत्रों के अनुसार ट्रक को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है, वहीं तस्कर गिरोह के दो सदस्य विनोद कुमार और अनुज कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है.

Ganja

सूत्रों की मानें तो पटना एसटीएफ इसे बड़ी उपलब्धि मान रही है. दोनों से पूछताछ के बाद कुछ अहम खुलासा होने की उम्मीद है. बताया जा रहा था ​कि ट्रक से गांजा ले जाये जाने की एसटीएफ की सूचना मिली थी. इसके बाद ट्रक का पीछा कर उस पर लदे गांजे को जब्त किया गया. गांजे की कीमत का आकलन किया जा रहा है. ट्रक पर लगभग 700 किलो गांजा लदा था. इसके साथ ही एसटीएफ को तलाशी में साढें 12 ​हजार रुपये नकद भी मिला है.

Ganja1

गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी जब से लागू हुआ है, तब से अन्य नशीले पदार्थों की भी खपत और तस्करी बढ़ गयी है. लोग गांजा से लेकर हीरोइन तक का जुगाड़ करने लगे हैं. बताया जाता है कि इन दिनों में बिहार में गांजे की चोरी छिपे बिक्री बढ़ गयी है. इसे लेकर ही यह गांजा लाया जा रहा था, जिसके मंसूबों पर पटना एसटीएफ ने पानी फेर दिया.

इसे भी पढ़ें : बिहार बोर्ड के नतीजे में देरी : अब इस दिन आएंगे 10th और 12th के रिजल्ट !