डबल मर्डर : लोगों का फूटा आक्रोश, पुलिस को खदेड़ा, 2 पुलिसकर्मी जख्मी, वाहन भी फूंका

वैशाली :  वैशाली में डबल मर्डल के बाद लोगों का गुस्सा पुलिस पर फूट पड़ा. लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिसवालों को खदेड़ा और पुलिस पर हमला बोल दिया.

इस हमले में 2 पुलिस वाले घायल हो गये. घायल पुलिस वालों का इलाज चल रहा है. मृतक के परिजन पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे है. जब शव का पोस्टमार्टम किया गया तो पीट-पीट कर हत्या का मामला सामने आया है.शव को लेकर जब परिजन अंतिम संस्कार के लिय कौनहारा घाट पहुंचे तो लोग आक्रोशित हो गए.

लोगों ने जब मृतकों के शरीर पर गोलियों का निशान देखा तो पुलिस पर हमला बोल दिया.  जिसमे दो पुलिस कर्मी घायल हो गए है. इतना ही नही लोगों ने नगर थाना के गाड़ी में आग लगा दी .जिसे मौके से पुलिस भाग खड़ी हुई.

क्या है मामला
दरअसल शुक्रवार की सुबह 2 युवकों की लाश फेंकी हुई मिली थी.मारे गये युवकों की पहचान मनीष और नीरज कुमार के रुप में हुई है.घायल युवक का नाम बंटी है. बंटी का इलाज सदर अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि ये आपसी विवाद का मामला है.

वहीं इस मामले में मृतकों के परिजनों का कहना है कि विवाद के समझौते के लिए एक पुलिस वाला कई दिनों से इन पर दबाव बना रहा था. घर वालों का कहना है कि गुरुवार की रात भी पुलिस वाले के दबाव की वजह से ही मनीष और नीरज सदर थाना क्षेत्र में रामाशीष चौक के नजदीक राजीव के पास गये थे.

जहां इनकी ईंट, पत्थरों और धारधार हथियार से हत्या कर दी गयी. हत्या से पहले नीरज के मोबाइल से बंटी को भी फोन कर बुलाया गया . लेकिन जब तक बंटी मौके पर पहुँचता तब तक मनीष और नीरज की हत्या कर दी गयी थी. इसके बाद बंटी को भी बुरी तरह मारा गया.

तीनो को मरा समझ कर आरोपियों ने औद्योगिक थाना क्षेत्र के चाणक्य कॉलोनी के नजदीक तीनो को फेंक दिया. औद्योगिक थाना पुलिस की गश्ती गाड़ी ने तीनों को सड़क किनारे पड़ा देखा तो सदर अस्पताल ले आयी.

वहीं मृतकों को भी आपराधिक प्रवृति का बताया जा रहा  है. बहरहाल जिस तरह से सदर थाना के मात्र सौ मीटर की दूरी पर पीट – पीट कर हत्या हुई है वो वैशाली पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करती है.

यह भी पढ़ें-http://हाजीपुर में दो की ईंट-पत्थर से कूच कर हत्या, एक जख्मी