अब सुलझ जाएगी SHO विजय की मर्डर मिस्ट्री ! DIG विकास वैभव ने खुद लिया है एक्शन

भागलपुरः SHO विजय चंद्र शर्मा की मर्डर मिस्ट्री अब सुलझ जाएगी ! DIG विकास वैभव ने खुद एक्शन लिया है. मौत मामले में पुलिस ने पत्‍‌नी के आवेदन पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. हत्या का मामला दर्ज होने के बाद अब पुलिस मामले की नए सिरे से जांच शुरू करेगी. इंवेस्टिगेशन परिजनों के बयान के आधार पर चलेगा. बता दें कि विजय की विधवा प्रियंका कुमारी ने 19 मई को ही इस मामले में विकास वैभव से बातचीत की. आश्वासन मिला है निषपक्ष जांच का.

परिजनों ने भागलपुर रेंज के DIG विकास वैभव के सामने SHO विजय के दोस्त मनीष राज पर मर्डर की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया था. परिजनों के आरोप पर क्विक एक्शन लिया गया. जल्द मनीष को तलाश करने का ऑर्डर दिया गया. पुलिस ने मनीष की तलाश भी शुरू कर दी है. पुलिस विजय की पत्‍‌नी प्रियंका का बयान दर्ज करेगी. उसके बाद पुलिस अन्य कई बिंदुओं को भी खंगालेगी.

लैंड माफिया पर हत्या का शक

डीआईजी के आदेश के बाद पुलिस घटना से जुड़े साक्ष्य जुटाने में लग गयी है. परिजनों ने हत्या के पीछे भू-माफिया और शराब माफिया पर शक जाहिर किया है. पुलिस इस मामले इन बिंदुओं को चिह्नित करना शुरू कर दी है. विजय के परिजनों ने डीआइजी के सामने विजय के करीबी दोस्त मनीष राज समेत शराब और भू-माफियाओं पर हत्या कराने का आरोप लगाया था. सोमवार को डीआईजी के निर्देश पर एफआईआर दर्ज होने के बाद थानेदार संजय कुमार सत्यार्थी को केस का आईओ बनाया गया है.

मोबाइल कॉल हिस्ट्री से खुलेगा राज

एसएचओ हत्याकांड में पुलिस अब मोबाइल कॉल डिटेल का पता लगाएगी. इसके अलावा 19 मार्च की रात हवाई अड्डे के रात 11.00 बजे से दो बजे के बीच रन कर रहे मोबाइल नंबर की जाच की जाएगी.

पुलिस उस रात के सभी नंबर को डंप कर जाच करने की तैयारी कर रही है. यह भी पता लगाया जाएगा कि विजय के निजी नंबर पर उस दिन किन-किन लोगों से बातें हुई है. सरकारी नंबरों की जांच पूर्व में हो चुकी है. मोबाइल के डंप नंबरों से कई राज सामने आ सकते हैं.

चक्के में मारी गयी थी गोली

विजय शर्मा के भाई अमर कुमार ने कहा है कि स्कार्पियो में गोली मारी गई है. गोली का छेद टायर पर साफ दिख रहा है. चक्के में ट्यूबलेस टायर लगा था इसलिए इसके पंक्चर होने का सवाल नहीं उठता है.

जबकि स्कार्पियो के चक्के की पूरी हवा निकल गयी थी और रिम भी टेढ़ा हो गया था. परिवार वालों के आरोप के बाद तिलकामाझी पुलिस स्कार्पियो के टायर का FSL से जाच कराने की तैयारी कर रही है. वरीय अधिकारी से निर्देश मिलते ही चक्के की जाच के लिए पटना भेजा जाएगा.

ट्रिपल मर्डर : छपरा में तीन लोगों की गोली मार कर हत्या
DIG विकास वैभव ने 8 को किया सस्पेंड, थानेदारों को कहा- सुधर जाएं
एक्शन में आये विकास वैभव, पूर्व विधायक पर FIR का दिया आदेश