अब JP सेतु पर सेल्फी लेंगे तो धर लेगी पुलिस, CCTV कैमरे से होगी मॉनिटरिंग

पटनाः हाथ में स्मार्ट फोन, आंख पर ब्लैक चश्मा… शाम ढलते ही मोटरसाइकिल पर सवार प्रेमी जोड़े शहर से जेपी सेतु के लिए रवाना हो जाते हैं. एप्रोच रोड पर पहुंचते ही अचानक रफ्तार तेज हो जाती है. पुल पर रुक कर सेल्फी लेते हैं… अब ये सब बंद हो गया है. अब सेल्फी लेंगे तो पुलिस पकड़ लेगी. सख्त मनाही हो गई है. जेपी सेतु पर लगातार हो रहे सड़क हादसों को देखते हुए पटना यातायात पुलिस ने कई अहम प्रस्ताव आला अफसरों को भेजे हैं.

जेपी सेतु पर जल्द ही इंटरनेट से लैस सीसीटीवी कैमरा लगेगा ताकि 24 घंटे पुल की मॉनिटरिंग की जा सके. इसके अलावा ट्रैफिक एसपी प्राणतोष कुमार दास ने पुल पर सेल्फी पर रोक लगाने के निर्देश पुलिसकर्मियों को दिए हैं.

एसपी ट्रैफिक ने पुल पर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने से संबंधित कई निर्णय लिए. सेतु पर अब कम्युनिटी ट्रैफिक पुलिस के जवानों को भी लगाया जाएगा. इसके अलावा पटना और सारण की पुलिस एक-दूसरे के संपर्क में रहेगी. सारण पुलिस को भी अपने इलाके में बल की तैनाती करनी होगी.

 

तेज गति पर लगेगी रोक

पुल पर तेज गति से चलने वाले वाहनों पर रोक लगेगी. इसके लिए एप्रोच रोड में ही स्पीड ब्रेकर बनवाने के प्रस्ताव दिए गए हैं. तेज गति से जाने वाले वाहनों पर जुर्माना लगेगा.

नो पार्किंग का बोर्ड लगेगा

पुल पर यातायात से संबंधित जरूरी साइन बोर्ड भी लगेगा. टर्निंग प्वाइंट और स्लो ड्राइविंग को लेकर भी बोर्ड लगाए जाएंगे. यातायात एसपी ने बताया कि इस पुल की चौड़ाई गांधी सेतु की तुलना में कम है लिहाजा यहां गाड़ियां पार्क नहीं हो सकती हैं. इस कारण नो पार्किंग का बोर्ड भी लगेगा.

एम्बुलेंस की होगी व्यवस्था

पुल पर एम्बुलेंस की व्यवस्था भी रहेगी. दक्षिणी छोर पर एम्बुलेंस तैनात रहेगा ताकि अगर किसी तरह का हादसा हो तो तुरंत घायल को अस्पताल ले जाया जा सके.

यह भी पढ़ें-

जेपी सेतु पर अब रात में डर लगता है, बिजली के खंभों से केबल उखाड़ ले गए चोर