बिहार में लुटेरों का तांडव, कई जगहों से लूटे करीब 10 लाख

crime

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में लगातार हो रही बैंक लूट व छिनतई की घटना से जहां पुलिस प्रशासन की नींद उड़ी हुई है, उनकी लाख कोशिशों के बाद भी हालात बद से बद्तर हुआ जा रहा है. बृहस्पतिवार के दिन बिहार लुटेरों से त्रस्त रहा. अलग- आलग जगहों पर आज बिहार में  तकरीबन 10 लाख रुपये की लूट की गई है. अधिकतर लूट की घटनाएं बैंक परिसर या बैंक के पास हुई हैं.   

नालंदा में 5 लाख की लूट

जानकारी के मुताबिक, नालंदा जिले के लहेरी थाना क्षेत्र में सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया से 5 लाख रुपए निकल कर जा रहे होटल नफीस के मुंशी से बाइक सवार लुटेरों ने 5 लाख रुपए लूट लिये. सबसे बड़ी बात यह कि लुटेरों ने इस घटना को बिलकुल थाने के करीब ही अंजाम दिया है. डीएसपी निशित प्रिया घटना की जांच में जुटी हुई हैं और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कोशिश कर रही है. crime

सीतामढ़ी में बैंक परिसर में पटाखा में आग लगा दिया घटना को अंजाम

वहीं दूसरी घटना सीतामढ़ी में हुई. सीतामढ़ी के पुपरी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से गुरुवार को एक युवक ने तीन लाख चौतीस हजार एक सौ रुपये लूट कर फरार हो गए. घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष बैंक पहुंचे. थानाध्यक्ष अवणि भूषण जांच में जुट गए हैं. बैंक में लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगालने में जुटे हैं.

दोपहर करीब डेढ़ बजे एक युवक बैंक परिसर में पहुंचा. खुद को दिल्ली पुलिस का जवान बताते हुए शाखा प्रबंधक से होम लोन के संबंध में जानकारी हासिल की. कुछ देर तक बैंक परिसर में ही बैठा रहा. फिर साथ में लाए थैला को लेकर कैश काउंटर के समीप पहुंचा. वहां अपने थैले में रखे पटाखे में आग लगा दी. 

चारों को धुआं फैल गया और पटाखे की आवाज से बैंक परिसर में अफरातफरी मच गई. कर्मी और ग्राहक बैंक छोड़कर भागने लगे. इस बीच युवक ने पिस्तौल के बल पर कैशियर को अपने कब्जे में ले लिया और काउंटर से उक्त रकम को लेकर भाग निकला. हालांकि बैंक से रकम हथियाने के बाद युवक किस सवारी से भागा, यह स्पष्ट नहीं हो सका है. पुलिस के अनुसार, मामले की छानबीन की जा रही है. स्थिति जल्द स्पष्ट हो जाएगी. वहीं जानकारी मिल रही है कि एक फाइनेंस कर्मचारी से मुजफ्फरपुर में 1.5 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया गया है.

यह भी पढ़ें-  सीवान में बाइक एजेंसी के असिस्टेंट मैनेजर को गोली मार 17 लाख लूटे