Big Crime : चोरों ने तोड़े PNB के 30 लॉकर, करोड़ों का जेवरात ले उड़े

लाइव सिटीज डेस्कः पता कर लें कि बैंक में आपके लॉकरों की सेफ्टी व्यवस्था ठीक है न ! वजह कि चोर रात में घुस बैंक के लॉकर तोड़ दे रहे हैं. आपका सारा सामान चोर बैंक के लॉकर से उड़ा ले जाएंगे, पर बैंक कोई जवाबदेही नहीं लेगा. वजह कि आप लॉकर में क्या रखे हैं, किसी को पता नहीं होता.

सैटरडे-संडे की रात को पूरी तैयारी के साथ होशियार चोरों के गिरोह ने पंजाब नेशनल बैंक में धावा बोला. घंटों रहे. आप जैसे ग्राहकों के 30 लॉकर तोड़ डाले. फिर जितना सब कुछ था, बटोर ले गए. करोड़ों का माल चोरों को हाथ लगा है. बैंक की व्यवस्था इस कदर लापरवाह थी कि मंडे को जब तक बैंक नहीं खुला, किसी को पता ही नहीं चला. समझ सकते हैं कि लॉकर चोर अब तक कितने दूर निकल गए होंगे. बैंक का अलार्म सिस्टम भी खराब पड़ा था.


यह वाकया उत्तर प्रदेश के दिल्ली-मेरठ हाईवे पर कपड़ा मिल परिसर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक के ब्रांच का है. बताया जा रहा है कि चोरों का गिरोह बंद पड़ी मोदी टायर फैक्ट्री की तरफ से सेंध लगाकर बैंक के स्ट्रांग रुम में इंटर हुए थे. खराब अलार्म सिस्टम की बात छोड़िये,बैंक की सुरक्षा के लिए वहां कोई नाईट गार्ड भी नहीं था. समझ सकते हैं कि चोरों ने वारदात को प्लान करते वक़्त यह सब कुछ पता कर लिया होगा.

मंडे को जब 30 लॉकरों में चोरी का पता चला,तो पुलिस बुलाई गई. कॉल पर बैंक पहुंची पुलिस की टीम भी चोरों की तैयारी को देख दंग थी. वहां स्ट्रांग रुम और लॉकरों को तोड़ने के लिए इस्तेमाल में लाई गई आरी, लोहे की कई रॉड, पेचकस, हथौड़ा, छेनी आदि चोर सामान अब भी पड़े थे. कुछ जेवरात भी गिरे पड़े थे,जो चोर साथ नहीं ले जा सके थे.

आपको बता दें कि बैंक के लॉकर से ऐसी चोरी की वारदात पहले हरियाणा में भी अंजाम पा चुकी है. इस तरह की वारदात को अंजाम देने वाले चोर गिरोह को बैंक की आंतरिक व्यवस्था का पूरा पता होता है. इस जानकारी के आधार पर ही वे घटना को अंजाम देने का पूरा प्लान तैयार करते हैं. उत्तर प्रदेश के वाकये से सबक लेने की जरुरत है. टहल कर आप अपने बैंक और लॉकर का भी पता कर लें, ताकि यह पता रहे कि वहां सुरक्षा की व्यवस्था चाक-चौबंद है.

यह भी पढ़ें-
गौरीचक पेट्रोल पंप लूटकांडः किसी अपने ने की गद्दारी, खंगाल रही है पुलिस
मोदी फेस्ट : स्मृति ईरानी पर गुजरात में युवक ने फेंकीं चूड़ियां