भाजपा युवा मोर्चा ने इंटर काउंसिल को घेरा, बैठे धरने पर, छावनी में तब्दील बोर्ड ऑफिस

पटना (नियाज आलम) : BSEB ऑफिस आज मंगलवार को फिर से रणक्षेत्र में दब्दील है. भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य सैकड़ों की संख्या में इंटर काउंसिल पहुंचे हैं. सुबह से ही विरोध जारी है. सरकार विरोधी नारे लगाए जा रहे हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं ने इंटर काउंसिल ऑफिस का घेराव कर दिया है.

बुद्ध मार्ग पूरी तरह से जाम है. पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है बिहार बोर्ड का कार्यालय. धरना बीजेपी विधायक नितिन नवीन के नेतृत्व में चलाया जा रहा है. उधर छात्र संगठन भी सोमवार से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं.

छात्र उग्र हैं. अशोक चौधरी को शिक्षा मंत्री के पद से हटाने की मांग हो रही है. धरना प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं. नितिन नवीन ने कहा कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था जंजीरों में जकड़ी है, हम इसे तोड़ कर रहेंगे. हम लालू-नीतीश की जोड़ी को उखाड़ फेकेंगे.

भाजपा विधायक नितिन नवीन ने नीतीश सरकार को हर मोर्चे पर फेल करार दिया है. नितिन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमाए को चेतावनी दी है. अगर इसी तरह छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ होता रहा तो आगे युवा मोर्चा उग्र प्रदर्शन करेगा. छात्र हाथों में बैनर पोस्टर लिए हंगामा कर रहे हैं. हालात ऐसे हैं कि पुलिस के समझाने के बाद भी धरना प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है.

हंगामे को देखते हूए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं को समझाने का काम कर रही है, लेकिन छात्र उग्र हैं. इंटर काउंसिल के गेट को घेर लिया गया है. वहीं पर बैठकर धरना दिया जा रहा है.

बता दें कि इंटर काउंसिल ऑफिस के सामने वामदल के छात्र संगठन भी सामूहिक रूप से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए. इसमें एआईएसएफ, आईसा सहित अन्य संगठन शामिल हैं.

छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि शिक्षा के प्रति सरकार का उदासीन रवैया का नतीजा है कि बार- बार टॉपर घोटाला और परीक्षाफल के प्रकाशन में गड़बड़ी सामने आ रही है. जब इस मसले को लेकर छात्र आंदोलन करते हैं तो दमन की कार्रवाई की जाती है. यदि छात्रों की आवाज नहीं सुनी जाएगी तो आंदोलन की आग और तेज होगी.

यह भी पढ़ें-
AISF ने किया इंटर काउंसिल कार्यालय का घेराव, चक्का जाम, सीएम से मांग रहे हैं जवाब
इंटर काउंसिल के बाहर भूख हड़ताल पर बैठा छात्र, एआईएसएफ का मिला साथ
इंटर रिजल्टः अरवल में AISA कार्यकर्ताओं का चक्का जाम, NH-110 को किया बंद