बिंदास करें गंगा पार, अब गांधी सेतु पर बाइक और कार को मिली इंट्री

पटनाः महात्मा गांधी सेतु पर हल्के वाहनों के नहीं चलने वाले आदेश में थोड़ा चेंजेज हुआ है. एक दिन में ही पटना पुलिस के पसीने छूट गए. जाम छुड़ाते-छुड़ाते हालत खराब थी पुलिस की. लोगों की बोली भी बंद नहीं हो रही थी. पुलिस पर गुस्सा निकाल रहे थे. करते भी क्या अचानक परेशानी बढ़ गई थी. अब इस किचकिच की वजह से नियमों थोड़ा बदवा किया गया है. अब सुबह और शाम को बाइक और कार की आवाजाही पुल पर जारी रहेगी. लेकिन पीपा पुल अभी भी बंद ही रहेंगे.

दरअसल गांधी सेतु पर कार व बाइक के परिचालन पर लगाई गई रोक के आदेश में ट्रैफिक एसपी पीके दास ने बदलाव किया. पटना से हाजीपुर आने-जाने में पहले दिन हुई परेशानी को देखते हुए सुबह और शाम में कार व बाइक की आवाजाही सेतु से जारी रहने का संशोधित आदेश जारी किया गया है.

ट्रैफिक एसपी ने बताया कि सुबह आठ बजे से लेकर 11 बजे तथा शाम पांच बजे से लेकर रात आठ बजे तक कार और बाइक की आवाजाही महात्मा गांधी सेतु पर होती रहेगी. ऑफिस आने-जाने के इस पीक ऑवर को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. जगह-जगह बोर्ड लगाकर लोगों को वाहनों के परिचालन की अवधि से अवगत कराने के बाद ही पूर्ण रूप से कार और बाइक का परिचालन रोके जाने के संदर्भ में निर्णय लिया जाएगा.

मालूम हो कि बीते 21 जून से गांधी सेतु पर हल्के वाहनों के आवागमन पर नो इंट्री लगा दी गई थी. साथ ही बरसात में गंगा के वाटर लेवल को देखते हुए पीपा पुल को भी खोलने का काम चालू हो गया था. दोनों ही पुलों पर परिचालन बंद हो जाने से लोग काफी परेशानी में थे. अब हाजीपुर से पटना या फिर पटना से हाजीपुर जाने के लिए दीघा वाले जेपी ब्रिज का सहारा लेने पड़ रहा था.

यह भी पढ़ें-

गांधी सेतु पर लगी No Entry, पीपा पुल भी आज से बंद, अब ऐसे करें गंगा पार
दर्दनाक सड़क हादसे में बाइक सवार युवक जिंदा जला, दूसरे ने अस्पताल में तोड़ा दम