सृजन घोटाला : सीबीआई कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत की अवधि

लाइव सिटीज डेस्क : सृजन घोटाला मामले की जांच के साथ ही अब सुनवाई भी तेज हो गयी है. इसी सिलसिले में मंगलवार को एक बार फिर सुनवाई हुई. सुनवाई पटना के सीबीआई कोर्ट में हुई.​ इस मामले में गिरफ्तार सभी आरोपियों की न्यायायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी गयी है. अब इसकी सुनवाई 30 अक्टूबर को होगी.

जानकारी के अनुसार सृजन घोटाले को लेकर आज मंगलवार को गिरफ्तार 17 आरोपियों के संबंध में सुनवाई हुई. पटना के सिविल कोर्ट कैंपस में स्थित सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में इसकी सुनवाई हुई. कोर्ट ने सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि 30 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी है. अब इसकी अगली सुनवाई उसी दिन होगी.

बता दें कि सृजन घोटाला में गिरफ्तार सभी आरोपी भागलपुर जेल में बंद हैं. इसके पहले 3 अक्टूबर को सुनवाई हुई थी. इसे लेकर प्रशासन भी खास अलर्ट था. चूंकि उस दिन मामले की पहली सुनवाई थी. सुनवाई के लिए 2 अक्टूबर को ही सभी कैदियों को पटना लाया गया था. उस दिन सुनवाई के बाद उन्हें फिर से भागलपुर जेल भेज दिया गया था.

गौरतलब है कि दो माह पूर्व अगस्त में सृजन घोटाले का खुलासा हुआ था. इसमें कुल 18 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया गया था. इनमें से एक नाजिर महेश मंडल की मौत हो गयी है. बाकी 17 आरोपियों को लेकर पटना के सीबीआई कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गयी है. बता दें कि यह मामला बिहार के पॉलिटिकल गलियारे में हॉटकेक बना हुआ है और इसकी जांच अब सीबीआई कर रही है. वहीं इसे लेकर विपक्ष नीतीश सरकार पर हमलावर बना हुआ है.