IND-PAK महामुकाबलाः टीम इंडिया की जीत के लिए बाल बौद्ध भिक्षुओं ने मांगी दुआएं

गया(कुमुद रंजन) : चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं. टीम इंडिया की जीत को लेकर देश भर में दुवाओं का दौर भी शुरू हो गया है. बोधगया के बाल बौद्ध भिक्षु भारत की जीत के लिए लगातार दुआ कर रहे हैं. उनका कहना है कि भारत ट्रॉफी लेकर ही वापस मुल्क आएगा.

बोधगया में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए बौद्ध भिक्षुओं ने हाथों में तख्ती लेकर भगवान बुद्ध की प्रतिमा के सामने दुआएं मांगी. भारत- पाक के बीच आज रविवार को आयोजित ICC चैम्पियन ट्रॉफी फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए बोधगया के तेरगर बौद्ध मन्दिर में की गई विशेष पूजाएं हुईं.

दर्जनों छोटे-छोटे बाल लामाओं ने भारत की जीत के लिए भगवान बुद्ध से अपने पारम्परिक वाध्ययंत्रो के साथ विशेष प्रार्थना की. भारत की जीत कौन नहीं चाहता चाहे वह किसी भी राज्य प्रान्त का हो यही कारण है की छोटे-छोटे बाल बौद्ध भिक्षु भी प्रार्थना कर रहे हैं.

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा. इस मैच को लेकर दोनों ही देशों के क्रिकेट प्रेमियों की धड़कनें तेज हैं और सभी अपनी टीम की जीतने की दुआ कर रहे हैं.

यह मुकाबला कितना हाईवोल्टेज है इस बात का अंदाज आप दोनों ओर से हो रही बयानबाजी से पता लगा सकते हैं. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया पहली बार कोई बड़ा टूर्नामेंट खेल रही है और जिसमें वह चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से फाइनल में भिड़ेगी.

यह भी पढ़ें-

Ind-Pak मैच : बाप रे ! 10 सेकंड्स के एड के लिए इतने रूपये खर्च कर रही कंपनियां
ICC चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 : पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान, इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया
चैंपियंस ट्रॉफी : भारत-पाक महामुकबाले में नए अवतार में दिखेंगे सचिन