सीएम नीतीश ने भी दिया अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य, देखें तस्वीरें

पटना : लोक आस्था के महापर्व छठ की भक्ति में पूरा बिहार डूबा है. भगवान भास्कर को अर्घ्य देने का सिलसिला शुरू हो चुका है. लोग अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने घाटों पर पहुंच चुके हैं. सीएम हाउस से लेकर, लालू यादव के घर और पूरे राज्य में छठ पूजा के गीत बज रहे हैं. नेता हों या आम लोग छठ पर्व में हर कोई शामिल हो रहा है. इधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक अणे मार्ग स्थित सरकारी आवास पर उनकी भाभी गीता देवी, भतीजी सुनीता कुमारी, भांजे की पत्नी रेखा कुमारी एवं भांजी विभा कुमारी छठ व्रत कर रही हैं.

नीतीश कुमार ने अपनी भाभी गीता देवी के साथ सूर्य भगवन को अर्घ्य दिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ पूजा के लिए अपने सरकारी बंगले पर एक छोटा तालाब बनवाया है. इसी तालाब में सीएम के बड़े भाई सतीश कुमार की पत्नी गीता देवी और भांजी वीभा कुमारी भगवान सूर्य को अर्घ्य देती हैं. छठ पूजा के दौरान नीतीश कुमार भी घर पर रहते हैं. वे अर्घ्य देते समय सूप में जल अर्पित करते हैं.

बता दें कि नीतीश कुमार हर वर्ष अपनी भाभी के साथ अर्घ्य देते हैं. अर्घ्य देने के बाद नीतीश कुमार छठ घाटों पर जायेंगे. नीतीश ने कहा, ‘मेरी समझ से यह प्रकृति और सूर्य की पूजा है जिनके चारों ओर पृथ्वी चक्कर काट रही है जिसमें हम सब वास करते हैं.’ उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा जीवंत और प्रकृति के प्रति विश्वास का कोई दूसरा पर्व नहीं हो सकता है. नीतीश ने कहा कि बिहार में यह पर्व तो सबसे अधिक लोकप्रिय है और अब इसका आयोजन देश के कोने कोने में होने लगा है.