एटीएम लूटने आये अपराधियों का तांडव, बम पटका, चौकीदार को बंधक बनाकर लूट लिया यूपीएस

मुजफ्फरपुर (विकास गुप्ता) : जिले के गायघाट थाना क्षेत्र के जारंग गांव स्थित सेंट्रल बैंक की एटीएम काटकर लूटने का विरोध करने पर अपराधियों ने ग्रामीणों पर बम से हमला कर दिया. बम के छर्रे से टायर का पंक्चर बनाने वाले गोपाल भगत घायल हो गए. लगभग 15 अपराधियों की संख्या में अपराधी पहुंचे थे.

इतना ही नहीं, एटीएम तैनात चौकीदार जयकिशोर पासवान व होटल में काम करने वाले दिव्यांग युवक को पिस्तौल का भय दिखाकर बंधक बना लिया. दोनों को वहां से एक किलोमीटर दूर ले जाकर पेड़ से बांध दिया. ग्रामीणों के विरोध के कारण एटीएम काटने में अपराधी सफल नहीं हो पाए. हालांकि वे इसका यूपीएस लूट ले गए. इसकी कीमत लगभग तीन लाख रुपये बताई जा रही है. घटनास्थल से एक बड़ा व एक छोटा गैस सिलेंडर मिला है.

एटीएम लगाने वाली कंपनी के सुपरवाइजर शिवहर जिले के पुरनहिया निवासी प्रबोध कुमार सिंह ने 15 अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध गायघाट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. डीएसपी पूर्वी मुत्तफिक अहमद ने बताया कि घटना में अंतर जिला गिरोह की संलिप्तता हो सकती है. प्राथमिकी दर्ज कराते हुए सुपरवाइजर ने बताया कि रात लगभग एक बजे पैदल ही पहुंचे अपराधी चौकीदार व एक अन्य युवक को बंधक बनाकर गैस कटर से एटीएम काटने का प्रयास करने लगे. आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीणों की नींद खुल गई. लोग एकजुट होकर हल्ला करने लगे.

ग्रामीणों से घिरते देख अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए बम विस्फोट करना शुरू किया. एक ग्रामीण घायल हो गया. ग्रामीणों के अनुसार दो-तीन बम चलाए गए. ये काफी शक्तिशाली थे. इससे गांव वाले पीछे हट गए. इस मौके का फायदा उठाकर अपराधी भाग गए. वैसे तो एटीएम तक पैदल पहुंचने की बात बताई जा रही है, लेकिन गैस सिलेंडर साथ लाने से यह अनुमान व्यक्त किया जा रहा है कि बदमाश किसी वाहन से पहुंचे होंगे.

उधर प्रभारी थानाध्यक्ष प्रेमकिशोर यादव ने छानबीन शुरू कर दी है. चौकीदार जयकिशोर पासवान ने बताया कि उसे चार अपराधियों ने कब्जे में ले लिया था. मुखिया सह मकान मालिक अजय कुमार सिंह ने बताया कि बम विस्फोट के भय से ही ग्रामीण पीछे हट गए. वहीं एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि डीएसपी पूर्वी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया है. अन्य जिलों से संपर्क कर अपराधियों को चिह्नित कर उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : अपराधियों ने दारोगा जी को ही लूट लिया, मोबाइल के साथ छीन ली बाइक