IG भाटिया बोले, ध्वस्त कर दो नक्सलियों के ठिकानों को

लाइव सिटीज डेस्क/पटनाः राजधानी के CRPF के सेक्टर मुख्यालय में बुधवार को IG एमएस भाटिया के नेतृत्व में नक्सलियों के खिलाफ अभियान पर चर्चा हुई. इस बैठक में बिहार सेक्टर के IG एमएस भाटिया ने नक्सलियों के ठिकानों को ध्वस्त करने की रणनीति बनाई. CRPF के बिहार में तैनात अधिकारियों और कोबरा बटालियन के अधिकारियों को नक्सलियों को जड़ से उखाड़ फेंकने के निर्देश जारी किए गए.

Standard Operating Procedure का सख्ती से पालन हो

कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार राज्य में नक्सलियों द्वारा मनाए जाने वाले TCOC के दौरान सुरक्षा बलों को नुकसान न पहुंचे, इसकी रणनीति बनाई गई. बिहार-झारखंड के बॉर्डर एरियाज में ज्वाइंट ऑपरेशन को सही ढंग से चलाने का निर्देश दिया गया. वहीं सभी नक्सल विरोधी अभियान में SOP (standard operating procedure) का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए गए.

IED ब्लास्ट से बचने पर चर्चा

कॉन्फ्रेंस के दौरान वैसे इलाकों को प्वाइंट और हाईलाइट किया गया जहां अभियान चलाए जाने हैं. नक्सलियों से सुरक्षा बलों को कोई नुकसान न पहुंचे इस पर विचार किया गया. नक्सलियों द्वारा IED के इस्तेमाल पर भी बारीकी से चर्चा हुई. अधिकारियों को बताया गया कि IED से कैसे बचा जाए और उसे डिफ्यूज कैसे करें.

इस दौरान घटनाएं, प्रशिक्षण और उपलब्धियों के साथ-साथ जवानों के आवास की जरूरी सुविधाओं के बारे में विस्तार से चर्चा हुई. IG भाटिया ने मौजूद सभी अधिकारियों को बताया कि नक्सल विरोधी अभियानों का सावधानी से विश्लेषण करें, जिन क्षेत्रों में समस्या है उनकी पहचान करें. प्लानिंग के साथ नक्सलियों पर धावा बोलें. साथ ही सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों के ठिकानों को ध्वस्त करने पर भी बातचीत हुई.

वहीं सेमिनार मे IG भाटिया ने साल 2016-17 में परिचाल एवं प्रशासनिक उपलब्धियों को प्राप्त करने वाले अधिकारियों और जवानों को डिस्क एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया.

यह भी पढ़ें-
NSG के रंग में रंग गए DIG शालीन, देखिये-जानिए
पटना के बाद राजेश कुमार को अब मगध रेंज का भी चार्ज