CUSB का स्कोर कार्ड जारी, रविवार तक लॉक कर लें पसंदीदा कॉलेज

CUSB

पटना (शिल्पी सिंह) : दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय (CUSB) में नये सेशन में एडमिशन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है. वेबसाइट पर सफल स्टूडेंट्स का स्कोर कार्ड अपलोड कर दिया है. स्टूडेंट्स डेेडलाइन के अंदर अपने मनपसंद कॉलेजों को साइट पर जाकर लॉक कर सकते हैं. काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद स्टूडेंट्स का संबंधित कॉलेजों में एडमिशन हो जायेगा. बता दें कि 2017-18 सेशन के लिए जुलाई के तीसरे सप्ताह से क्लास शुरू होगी.

विवि के जनसंपर्क अधिकारी मो. मुदस्सीर आलम ने लाइव सिटीज को बताया कि CUSB में एडमिशन के लिए 17 एवं 18 मई को केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CUCET) – 2017 का आयोजन किया गया था. इसमें शामिल होनेवाले छात्रों का स्कोर कार्ड www.cucet2017.co.in पर अपलोड कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि इसका रिजल्ट 9 जून को आया था. स्कोर कार्ड वेबसाइट  www.cusb.ac.in पर लॉग इन कर स्टूडेंट्स देख सकते हैं.

CUSB

एग्जामिनेशन कंट्रोलर रश्मि त्रिपाठी की ओर से जारी नोटिस में छात्रों और उनके अभिभावकों को निर्देश दिया गया है कि वे वेबसाइट में CUSB तथा अन्य सभी नौ सहयोगी विश्वविद्यालयों में अर्जित स्कोर और अपने पसंद के विवि में दाखिले का विकल्प 18 जून तक लॉक कर दें. स्कोर के आधार पर छात्रों का नामांकन लिया जायेगा. इसकी घोषणा 23 जून तक वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट अपलोड कर दी जायेगी.

वहीं एकेडमिक डिपार्टमेंट के सहायक कुलसचिव कुमार कौशल ने बताया कि इंटीग्रेटेड बीए-बीएड/बीएससी-बीएड, एमए इंग्लिश, एमए हिंदी और एलएलएम में एडमिशन के लिए विवि के गया कैंपस में 29 जून को काउंसिलिंग की जायेगी. इसी कैंपस में 30 जून को इंटीग्रेटेड बीए एलएलबी, एमए डेवलपमेंट स्टडीज, इकोनॉमिक्स, पोलिटिकल साइंस और सोशियोलॉजी में काउंसिलिंग के बाद नामांकन होगा.

सहायक कुलसचिव कौशल ने बताया कि अन्य कोर्सेज में एडमिशन के लिए विवि के पटना कैंपस में काउंसलिंग होगी. इनमें एमएससी बायोइंफॉर्मेटिक, बायोटेक्नोलॉजी, लाइफ साइंस, कंप्यूटर साइंस, एमटेक कंप्यूटर साइंस शामिल हैं. इन विषयों में एडमिशन काउंसिलिंग के लिए 3 जुलाई को छात्रों को बुलाया गया है. इसी तरह, एमएमसी मैथमेटिक्स, स्टेटिस्टिक्स, एनवायरमेंटल साइंस, एमए साइकोलॉजी एवं मॉस कम्युनिकेशन में एडमिशन के लिए 4 जुलाई को काउंसिलिंग होगी. इसके बाद एडमिशन ले लिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : सवालों से घिरे NEET 2017 पर आया सुप्रीम फैसला