करंट से युवक की मौत, डॉक्टर से मारपीट, अस्पताल कर्मी गये हड़ताल पर

अरवल (राकेश कुमार) : जिले के कुर्था थाना क्षेत्र के बारा गांव में करंट से एक युवक की मौत हो गयी. घटना के समय 25 वर्षीय युवक प्रिंस कुमार अपने खेतों में पटवन कर रहा था. इसी बीच पहले से गिरे बिजली के तार के संपर्क में आ गया, जिसके कारण वह गंभीर रूप से झुलस गया. कुर्था स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. इससे परिजन आक्रोशित हो गए और उन्होंने अस्पताल में तोड़फोड़ करते हुए हंगामा किया. वहीं घटना के विरोध में गुरुवार से डॉक्टर व स्टाफ हड़ताल पर चले गये.

आक्रोशित ग्रामीणों ने डॉक्टरों के साथ मारपीट करते हुए जम कर तोड़फोड़ की. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय कुर्था थाना अध्यक्ष लक्ष्मीकांत सुधांशु ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत करवाया. इस घटना से अस्पताल के डॉक्टर काफी डरे सहमे हैं. अभी तक सभी कुर्था थाने में शरण ले रखे हैं. अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक प्रमोद कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों का आक्रोश जायज नहीं है. युवक को जिस समय अस्पताल में लाया गया था, वह मृत था. ऐसे में डॉक्टरों के पास इलाज के लिए कुछ भी नहीं बचा था. फिर भी परिजन इलाज का दबाव डाल रहे थे.

प्रभारी चिकित्सक ने कहा कि जब हम लोगों ने परिजनों को समझाना चाहा की युवक की मृत्यु हो चुकी है तो वे हंगामा करने लगे. लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ तो की ही, डॉक्टर के साथ मारपीट भी की. इस घटना से हम लोग सभी काफी डरे हुए हैं. डॉक्टर व स्टाफ ने प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है. घटना के विरोध में कुर्था प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभी चिकित्सक आज से हड़ताल पर चले गए हैं.

अस्पताल कर्मियों ने कहा कि जब तक पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा का पुख्ता भरोसा नहीं मिलता है, तब तक हम लोगों की हड़ताल जारी रहेगी. वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर कुर्था थाना अध्यक्ष लक्ष्मीकांत सुधांशु ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. वहीं आपदा विभाग से मिलने वाली सहायता राशि को लेकर भी प्रयास चल रहा है. डॉक्टरों को पर्याप्त सुरक्षा का भरोसा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : भाजपा के माथा पगलाइल बाटे – खूब वायरल हो रहा है लालू का ये गाना