मां की साधना में लीन हैं ये साधक, दूर-दूर तक हो रही चर्चा

गोपालगंज (टीएन मिश्रा) : सचमुच कहा गया है कि साधक को साधना से असीम शक्ति मिलती है. तभी तो जिले में मां की भक्ति में जुड़े दो साधक ने यह कर दिखाया है. मां की आराधना में जुटे दो साधकों ने आठवें दिन गुरुवार को भी जमीन पर लेट मां की आराधना में जुटे हैं.

मां की सच्चे मन से आराधना करने पर मनोकामना तो पूर्ण होती ही है, साधक को भी असीम शक्ति प्रदान होती है. बता दें कि जिले के सिधवलिया प्रखंड के विक्रमदेव हॉल्ट से लगभग एक किमी की दूरी पर स्थित उत्तर योगी बाबा मंदिर में आठ दिनों से जमीन पर लेट कर भूखे प्यासे बिना मल-मूत्र त्याग किये बैकुंठपुर के हकाम गांव निवासी लाल बाबा मां दुर्गा की उपासना कर रहे हैं. उनकी भक्ति को देखने एवं भगवती के दर्शन करने के लिए दूर दराज से लोग विक्रमदेव नगर हॉल्ट से योगी बाबा स्थान पहुचं रहे हैं.

शारदीय नवरात्र ही नहीं, चैत नवरात्र में वे अपने सीने पर बालू रख जौ उगाते हैं और उस पर कलश स्थापित कर मां भगवती की उपासना करते आ रहे हैं. लाल बाबा कहते हैं कि भगवती की उपासना करने से मुझे बहुत शक्ति और शांति दोनों मिलती है. मैं भगवती की उपासना देश, समाज एवं राष्ट्र की उन्नति के लिए करता हूं. मां दुर्गा के उपासक हरेन्द्र ठाकुर, धर्मेन्द्र महतो, जितेन्द्र सिंह, सचितानन्द ठाकुर, महेश ठाकुर, अरविंद ठाकुर आदि ने बताया कि इनसे हमें भी प्रेरणा मिलती है और शक्ति मिलती है.

इनकी कठिन उपासना को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आकर मां भगवती के दर्शन कर एवं बाबा की उपासना देख कर अभिभूत हो रहे हैं. वहीं पंचदेवरी प्रखंड के बातल चौराहा पर स्थित दुर्गा मंदिर के पुजारी अजीत उपाध्याय उर्फ़ चन्नू बाबा भी नवरात्र के पहले दिन से ही सिने पर कलश स्थापित कर मां की आराधना में जुटे हुए हैं. नवरात्र में जहां शक्ति की उपासना तरह तरह से भक्त कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ चुन्नू बाबा अनोखा अंदाज में मां की आराधना लोगों को खूब लुभा रहा है.

बातल चौराहा गांव में स्थित दुर्गा मन्दिर के मुख्य पुजारी बाबा अजीत उपाध्याय उर्फ़ चुन्नू बाबा पहली पूजा से नवमी तक सीने पर कलश स्थापित कर मां की उपासना करते हैं. सीने पर भारी भरकम कलश और हाथ में त्रिशूल लेकर मां दुर्गा की उपासना करते हैं. बाबा की इस आराधना को देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ रही है, तो वहीं उनकी उपासना का यह तरीका लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह भी पढ़ें- खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में 
लालू-तेजस्वी को फिर CBI का समन, पू्छताछ के लिए 3-4 अक्टूबर को बुुलाया दिल्ली 
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)