नवगछिया में ईवीएम को तोड़ा, बूथ पर बवाल, एसडीओ जख्मी

पटना/नवगछिया(राकेश) : जिले के जीबी कॉलेज में वार्ड चुनाव के दौरान जमकर पत्थरबाजी और हंगामा हुआ.बोगस वोटिंग का आरोप लगाते हुए दो पक्ष आपस में भिड़ गये. हंगामे कर रहे लोगों ने ईवीएम मशीन को भी तोड़ डाला. हंगामे को शांत कराने के लिए पुुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी.



जानकारी के मुताबिक जीबी कॉलेज में बोगस वोटिंग को लेकर मतदातओं ने पहले शिकायत की लेकिन प्रशासन की और से कोई पहल नहीं होने पर दो पक्ष आपस में भिड़ गये. पहले तो जमकर हाथापाई हुई और धीरे-धीरे इस मामले ने तूल पकड़ लिया. दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थर बाजी होने लगी.प्रशासन आक्रोशित लोगों को संभालने में लगी रही लेकिन उग्र लोगों ने इवीएम मशीन को तोड़ दिया और प्रशासन पर मिली भगत का आरोप लगाकर नारेबीजी करने लगे.

इस विरोध में एसडीओ डॉ. आदित्य प्रकाश भी जख्मी हो गए.एस़डीएम को दाहिने हाथ मे चोट लगी थी.जिसका प्राथमिक उपचार अनुमंडलीय अस्प्ताल  नवगछिया में डॉ .बीपी राय ने किया था.जिसके कारण आज इस बूथ पर मतदान रद्द किया गया है. एसडीेएम ने यह जानकारी दी है कि जीबी कालेज के वार्ड संख्या 3 के बूथ संख्या 2 पर कल पुनर्मतदान होगा.

बवाल को बढता देख प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचने लगा. स्पॉट पर पहुंचे एसपी, एसडीपीओ ने तुरंत मामले को संभालने की कोशिश की. हंगामा कर रहे लोगों को पहले तो समझाने की कोशिश की गई.लेकिन जब बात नहीं बनी तो पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी. मालूम हो कि इस वार्ड से दिवंगत राजद नेता विनोद यादव की पत्नी सोनी देवी भी उमीदवार हैं. आक्रोशित लोगों का कहना है कि बूथ पर बोगस वोटिंग की जा रही है.

हमलोग इसी का विरोध कर रहे थे.लेकिन दूसरे पक्ष के लोग हाथापाई पर उतारी हो गए. नौगछिया के जीबी कॉलेज स्थित मतदान संख्या 3/1 और 3/2  पर बोगस वोटिंग को लेकर हुए तनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है. इवीएम तोड़े जाने की वजह से वार्ड ने 3 के 2 नंबर बूथ को कैंसिल कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-election update : जहानाबाद में फायरिंग, छपरा व सहरसा में दे दना दन, मुंगेर में 4 पोलिंग एजेंट गिरफ्तार