इलेक्शन अपडेट : भागलपुर में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, नालंदा में छह राउंड फायरिंग

Bhagalpur
भागलपुर में आरोपी युवक को पकड़ती पुलिस

लाइव सिटीज डेस्क : सूबे में 100 नगर निकायों की वोटिंग के लगभग आठ घंटे हो गये. कई जगहों से मारपीट की खबर आ रही है. कहीं पुलिस ने लाठी भांजी है, तो लोगों ने एक दूसरे पर मुक्के बरसाये हैं. अब एक नया मामला सामने आया है कि भागलपुर में चुनाव के दौरान ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारे लगाये गये. इसके बाद तो पूरा माहौल ही गरम हो गया. इसे लेकर प्रशासन तक अलर्ट हो गया. उधर नालंदा में दोपहर में नगर निकाय के चुनाव में छह राउंड फायरिंग होने की घटना हुई है. हालांकि इसमें किसी के हताहत की सूचना अभी नहीं है.

जानकारी के अनुसार भागलपुर के सिकंदरपुर नगर निकाय में उस समय अफरा​तफरी मच गयी, जब एक युवक ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिये. फिर क्या था मौसम के तापमान की तरह इलाके का पूरा माहौल गरम हो उठा. बताया गया कि नारा लगानेवाला और कोई नहीं बल्कि रेलवे कॉलोनी दुर्गापूजा समिति का अध्यक्ष रितुराज सिंह है. इसके बाद तो उसकी जम कर लोगों ने पिटाई कर दी. फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. चर्चा है कि पुलिस ने उसके साथ मारपीट की. जांच में पता चला कि वह पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगा रहा था, लेकिन गलती से उसके मुंह से पाकिस्तान जिंदाबाद निकल गया. इस पर पुलिस ने थोड़ी देर के बाद उसे छोड़ दिया.

Bhagalpur
भागलपुर में आरोपी युवक को पकड़ती पुलिस

उधर बताया जा रहा है कि नालंदा में नगर निकाय चुनाव में छह राउंड फायरिंग हुई है. यह घटना नालंदा के बिहारशरीफ में हुई है. जानकारी मिलते ही वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन करने में जुट गये हैं. वहीं फायरिंग की घटना से लोगों में आक्रोश है. बताया जाता है कि एक युवक को बिहारशरीफ के बड़ी दरगाह बूथ नंबर 1,2 और 3 पर विवाद हो गया. इसी दौरान यह घटना हुई. प्रशासनिक अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं.

Bhagalpur
भागलपुर में चुनाव के दौरान हंगामा

इसी तरह सीवान में वार्ड नं 5 स्थित राम नगर में कुछ उपद्रवियों ने हंगामा किया. उनलोगों को शांत करने के लिए पुलिस ने लाठियां चटकायीं. घटना को लेकर थोड़ी देर के लिए अफरातफरी का माहौल हो गया. इसी तरह सहरसा में उपद्रवी इवीएम लेकर भागे. बाद में उपद्रवियों पर पुलिस ने हवाई फायरिंग की. सूत्रों की मानें तो सहरसा में ही वार्ड काउंसलर और 5 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. इसी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है.

इसे भी पढ़ें : नवगछिया में ईवीएम को तोड़ा, बूथ पर बवाल, एसडीओ जख्मी

जानकारी के अनुसार मुंगेर में जहां चार पोलिंग एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं अरेराज में नगर पंचायत के वार्ड नंबर 11 पर भी पोलिंग एजेंट को गिरफ्तार करने की सूचना है. इसी तरह नरकटियागंज में वोटिंग के दौरान बाधा पहुंचाने के अारोप में 8 लोगों को पकड़ा गया है. गया में भी सिटी डीएसपी आलोक कुमार सिंह के निर्देश पर 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है. गया में 50 बाइकों को भी जब्त किया गया है.

इसे भी पढ़ें : गांधी सेतु के पाया नंबर 8 में खराबी, आज से वन-वे व्यवस्था

बताया जाता है कि वैशाली में बूथ पर आपस में ही दो उम्मीदवार भिड़ गये. घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे वैशाली के पुलिस कप्तान ने दोनों उम्मीदवारों को समझा बुझा कर शांत कराया. खगड़िया के बूथ नंबर 10 पर भी दो पक्षों में रोड़ेबाजी की घटना होने की बात सामने आयी है. इनमें चार लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. नवगछिया में भी इवीएम के तोड़े जाने की घटना हुई है.