तालाब में डूबने से पांच बच्चियों की मौत, मृतकों में दो सगी बहनें

लाइव सिटीज डेस्क /दरभंगा : जिले के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र में रविवार को हृदयाविदारक घटना घटी. कोरथू गांव में पांच बच्चियों  की डूबने से मौत हो गयी. घटना की जानकारी मिलते ही लोग बच्चियों को बचाने के लिए तालाब की ओर दौड़े. डूबी नौ बच्चियों में चार को किसी तरह बचाया, लेकिन पांच को वे लोग नहीं बचा सके.

उधर घटना को लेकर गांव में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर हाल बुरा है. घटना कोरथू गांव में पारसनाथ महादेव मंदिर परिसर स्थित तालाब में सुबह करीब 8.30 बजे घटी. वहीं घटना की सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं. साथ ही डीएम ने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा में देने की बात कही है.

बताया जाता है कि सुबह कोरथू गांव में मंदिर परिसर स्थित उस तालाब में नहाने के लिए नौ बच्चियां गयी थीं. नहाने के क्रम में वे बच्चियां डूबने लगीं. सूचना पाकर गांव वाले तालाब की ओर दौड़े. वहां लोगों ने आनन फानन में चार बच्चियों को बचाया भी, लेकिन पांच ​​बच्चियों को नहीं बचा सके. उन पांचों की मौत हो गयी. मृतकों में बंधन कुमारी (11), पिंकी कुमारी (9), निधि कुमारी (11), सुजीता कुमारी (7) व महालक्ष्मी कुमारी (13) शामिल हैं. बंधन व पिंकी सगी बहनें थीं.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, स्नान के दौरान पांचों गहरे पानी में चली गईं और डूबने लगीं. यह देख स्नान कर रहे ग्रामीण जवाहर मिश्र व पवन कुमार यादव ने बच्चियों को बचाने का हर संभव प्रयास किया. दोनों ने बच्चियों को पानी से निकाला. उनको बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने पांच बच्चियों को मृत घोषित कर दिया. उधर डीएम ने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे में देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें : पासवान ने फैमिली पॉलि​टिक्स में पछाड़ दिया लालू को