नवादा में तबाही का मंजर देख जान बचाकर भागे लोग, रौंगटे खड़ी कर देंगी ये तस्वीरें

नवादा (पंकज सिन्हा) : ये तबाही का मंजर दिखा है नवादा जिले के काकोलत में. अचानक आई इस बाढ़ ने सबको हैरान कर दिया. लोगों के रौंगटे खड़े हो गए. जान बचा कर भाग रहे लोगों से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. ऐसा लगा पूरी की पूरी नदी ही टूट पड़ी है. पानी की रफ्तार इतनी तेज थी कि जो भी रास्ते में मिला सबको बहा ले गई. राहत की बात रही कि इस आपदा में किसी की जान नहीं गई. सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

दरअसल शनिवार की शाम भारी वर्षा के बाद ककोलत में आयी बाढ़ से सैलानियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि काकोतल विकास परिषद के सदस्यों द्वारा सभी सैलानियों को बाहर निकाला गया. शाम में वाटर फॉल से अचानक तेज गति से पानी गिरने लगा. कुछ ही मिनट में काकोलत का कुंड पानी से भर गया.

जब ये हादसा हुआ वहां काफी संख्या में सैलानी समेत स्थानीय लोग मौजूद थे. लोगों ने बताया कि ये मंजर काफी डरावना था. आप खुद भी देख सकते हैं पूरा का पूरा मंदिर पानी से भर गया है. बस उपर वाला हिस्सा ही दिखाई दे रहा है.

स्थिति को देखते हुए केयर टेकर यमुना पासवान ने बताया कि लोगों के सहयोग से सभी लोगों को नीचे सुरक्षित पहुंचा दिया गया. कोई भी जान माल की क्षति नहीं हुई. पहाड़ खिसकने की संभावना से भी लोगों को वहां से हटाकर खुले मैदान में पहुंचा दिया गया.

केयर टेकर ने बताया कि काकोलत में आई बाढ़ की सूचना स्थानीय प्रशासन को दे दी गयी है. जान माल की क्षति नहीं होने पर प्रशासन और समिति के लोगों ने राहत की सांस ली है. हालांकि बारिश बंद होने के बाद भी स्थानीय लोग व्यवस्था को बहाल करने में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें-

लालू की BJP विरोधी रैली पर जेडीयू का NO ! कहा- अभी नहीं मिला न्योता