झाड़-फूंक के नाम पर करता था ‘गंदी बात’, लोगों ने जमकर कूटा

पटना/नवादा : नगर थाना क्षेत्र के न्यू एरिया मोहल्ले से एक ढोंगी बाबा की लोगों ने जमकर धुनाई की. यह बाबा भोली भाली महिलाओं को उनके दुखों को दूर करने का सब्जबाग दिखाकर गंदी हरकत करने के फिराक में रहता था.

इस ढोंगी बाबा की करतूतों का खुलासा होने के बाद लोगों ने उसे जमकर पीटा. पिटाई करने के बाद लोगों ने उसे नगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया.गिरफ्तार ढोंगी बाबा मुफस्सिल थाना के केना सराय गांव का रहने वाला है वह लालू साह ऊर्फ पहाड़ी बाबा के नाम से पूरे इलाके में जाना जाता है.ढ़ोंगी बाबा ने बताया कि आज शाम न्यू एरिया मोहल्ले में सिंह जी नाम के व्यक्ति के यहाँ एक महिला को झाड़-फूँक करने के लिए आया हुआ था.

महिला को अक्सर सर में दर्द की शिकायत को वह झाड़ फूंक से ठीक करने गया हुआ था.लोगों ने बताया कि बाबा महिला को अकेले एक कमरे में ले जाकर उसके साथ गलत काम करने लगा . इतने में महिला चिल्लाई . महिला के चिल्लाने के बाद घर वाले कमरे के भीतर प्रवेश कर गए और लोगों ने फिर बाबा की पिटाई कर दी.

फिलहाल बाबा को पुलिस इलाज़ के लिए सदर अस्पताल ले गयी है.पीड़ित महिला ने थाने में लिखित शिकायत की है. गौरतलब है कि नवादा ज़िले में ढोंगी बाबा से झाड़ फूंक के नाम पर जमकर आर्थिक और शारीरिक शोषण किया जाता है . जो थोड़ी हिम्मत करते हैं वे बच निकलते हैं जबकि बहुत सारी महिलाएं लोक लाज के भय से ऐसी घटनाओं का ज़िक्र भी नही कर पाती है . इधर नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने बताया कि  गिरफ्तार किये गए बाबा का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है .

महिला के लिखित आवेदन के आधार पर गिरफ्तार बाबा को जेल भेजा जायेगा.