पति ने ही पत्नी का घोंट दिया गला, दहेज में मांग रहा था कार

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में तो क्राइम बढ़ ही रहा है. झारखंड भी इससे पीछे नहीं है. जानकारी के अनुसार पटना की रहनेवाली विवाहिता स्नेहा को रांची में उसके पति ने गला घोंट कर मार डाला. स्नेहा के मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या किये जाने का आरोप लगाया है.

सूत्रों के अनुसार विवाहिता मूल रूप से पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के जयप्रकाश नगर की रहनेवाली थी. उनके पिता संजय कुमार गौरव बिहार के जहानाबाद सिविल कोर्ट में पेशकार हैं. पिता का आरोप है कि उनकी बेटी स्नेहा को ससुरालवालों ने दहेज के लिए मार दिया. उन्होंने कहा कि विवाह के बाद से ही पति व ससुराल वाले लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. दहेज में कार और पैसे मांगे जा रहे थे.

बताया जाता है कि पति सत्यम शिवम ने अपने परिवार वालों के साथ मिल कर पत्नी स्नेहा की मंगलवार को हत्या कर दी. इतना ही नहीं, घटना के बाद उसे फंदे से लटकाकर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई. पिता के बयान पर धुर्वा सेक्टर 2 में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसमें सत्यम के अलावा उसके पिता धर्मदेव पासवान, मामा संजय कुमार, संजीव कुमार, मां और दो बहनों को भी नामजद अभियुक्त बनाया गया है. मामले में पुलिस विवाहिता के पति, ससुर और सास को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है.

पिता संजय कुमार के अनुसार स्नेहा की शादी जुलाई 2016 में हुई थी. दहेज भी दिया था लेकिन ससुरालवालों का लोभ कम नहीं हो रहा था. कुछ दिन ठीक रहने के बाद परिजन कार, जेवर वे पैसे की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे. सत्यम अत्यधिक शराब पीता था. इस वजह से उसे निजी बैंक में जॉब से हटा दिया गया था. नौकरी से निकाले जाने के बाद वह स्नेहा से मारपीट भी करने लगा. कई बार समझाने के बाद भी वह नहीं माना.

यह भी पढ़ें- खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में 
लालू-तेजस्वी को फिर CBI का समन, पू्छताछ के लिए 3-4 अक्टूबर को बुुलाया दिल्ली 
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)