टॉपर घोटाला : अब 9 मई को होगी लालकेश्वर व अन्य की जमानत पर सुनवाई    

lalkeshwar
लालकेश्वर प्रसाद (फाइल फोटो)

पटना (एहतेशाम):   बिहार के बहुचर्चित इंटर टापर व कापी टेंडर घोटाला में जेल में बंद पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सहित अन्य अभियुक्तों की नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई अब 9 मई को होगी. पटना उच्च न्यायालय में उक्त मामले की सुनवाई की तिथि आज निर्धारित की गयी थी. 

लेकिन निजी कारणों से अपर महाधिवक्ता द्वारा अदालत में उपस्थित नहीं होने और समय की मांग किये जाने के कारण सुनवाई 9 मई तक के लिए टल गयी. गौरतलब है कि बिहार के बहुचर्चित इंटर टापर व कापी टेंडर घोटाला में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह, तत्कालीन सचिव हरिप्रसाद झा, राजेन्द्रनगर हाई स्कूल के समन्वयक संजीव कुमार सुमन सहित कई अन्य लोगों को उक्त दोनों मामले में अभियुक्त बनाया गया था और वे लोग फिलहाल जेल में बंद हैं.



बता दें कि इन सब आरोपियों की नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई 25 अप्रैल  को पटना हाईकोर्ट में अधूरी रही थी . इस मामले की विस्तृत सुनवाई की तिथि 1 मई निर्धारित की गई थी. lalkeshwar

न्यायाधीश बीरेंद्र कुमार के एकलपीठ ने बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद एवं अन्य की ओर से दायर नियमित जमानत याचिका पर मंगलवार को संक्षिप्त सुनवाई की थी. याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने अदालत से यह कहते हुए समय की मांग की थी  कि इस मामले में बच्चा राय की जमानत याचिका पर उच्चतम न्यायालय के आदेश की कॉपी उन्हें प्राप्त नहीं हो पायी है. अदालत ने याचिकाकर्ता के अधिवक्ता की मांग को स्वीकार करते हुए मामले की अगली सुनवाई की तिथि एक मई निर्धारित की थी. जिस पर आज भी सुनवाई टल गई है.

बिहार सैन्य पुलिस के ग्रेड पे में कटौती के विरुद्ध याचिका दायर

बिहार सैन्य पुलिस के ग्रेड पे को लेकर सोमवार को एक याचिका दायर की गयी है. जानकारी के अनुसार बिहार सैन्य पुलिस के ग्रेड पे में पहले बढ़ौती किये जाने के बाद कटौती किये जाने को लेकर राज्य सरकार के निर्णय को हाईकोर्ट में चुनौती दी गयी है. पटना उच्च न्यायालय में यह याचिका बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन की ओर से की गयी है.

यह भी पढ़ें-  सुप्रीम कोर्ट का आदेश: जस्टिस कर्णन के मानसिक संतुलन की हो जांच