बर्खास्‍त हो छेड़खानी करने और रिवाल्‍वर दिखाकर धमकाने वाला प्राचार्य : जन अधिकार छात्र परिषद

पटना: जन अधिकार छात्र परिषद ने आज कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्राचार्य बबन सिंह यादव पर कॉलेज में नामांकन के नाम पर छात्रा से पहले छेड़खानी और बाद में रिवाल्‍वर दिखाकर धमकाने के मामले में बर्खास्‍त करने की मांग की है. इस दौरान जन अधिकार छात्र परिषद के उपाध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर के नेतृत्‍व में सैकड़ों की संख्‍या में छात्रों ने पटना में स्थित मगध विश्‍वविद्यालय के शाखा कार्यालय के मुख्‍य द्वारा जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी छात्रों ने बबन सिंह की बर्खास्‍तगी की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी भी की.
बाद में जन अधिकार छात्र परिषद के उपाध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर ने कहा कि यह घटना 24 अगस्‍त 2015 की है, जब प्राचार्य ने नामांकन के नाम पर छात्रा से छेड़खानी की और बाद में रिवाल्‍वर दिखाकर जान से मारने की धमकी दी. इस मामले में छात्रा ने हिम्‍मत जुटा कर न्‍यायालय से न्‍याय की गुहार लगाई, जिसके बाद न्‍यायालय ने इस मुद्दे को संज्ञान में लेकर अविलंब आरोपी प्राचार्य बबन सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया.
उन्‍होंने कहा कि हमने पहले भी प्राचार्य बबन सिंह यादव की दबंगई छवि पर सवाल उठाये थे. वे हमेशा कॉलेज कैंपस में रिवाल्‍वर लेकर चलते हैं, जिसका हमने विरोध किया था. हमने इसकी शिकायत विश्वविद्यालय प्रशासन से भी की, मगर इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई क्‍योंकि आरोपी प्राचार्य बबन सिंह यादव राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव के करीबी माने जाते हैं.