शांति की राह पर लौट रहा कटिहार, गुप्तेश्वर पांडेय व अमृत प्रत्यय की कोशिश ला रही रंग

लाइव सिटीज डेस्क/कटिहार : कटिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है. अधिकारियों की मेहनत व कोशिश अब रंग लाने लगी है. सोमवार की रात से तनाव झेल रहे कटिहार की स्थिति एक हद तक नियंत्रण में है. बीएमपी के डीजी गुप्तेश्वर पांडेय और आईएएस अमृत प्रत्यय ने वहां की स्थिति को पूरी तरह नियंत्रण में कर लिया है. उनके प्रयास से लोगों में भी शांति की उम्मीद जगी है.

बता दें कि कटिहार में सोमवार की शाम आपसी विवाद के बाद दो गुटों के बीच तनाव हो गया था. मंगलवार को यह उग्र रूप ले लिया था. जहां तहां लोगों ने आगजनी कर दी थी. पथराव की भी घटना हुई थी. इसे देखते हुए शहर की सुरक्षा के लिए आईटीबी के दो बटालियनों की तैनाती कर दी गयी थी. वहीं चौक-चौराहों पर जवानों को तैनात कर दिया गया था. शहर में इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया था. लेकिन स्थिति नहीं संभलते देख आनन-फानन में हेलीकॉप्टर से डीजी गुप्तेश्वर पांडेय व आईएएस अमृत प्रत्यय को कटिहार भेजा गया. अब जाकर वहां से सकूनवाली खबर मिल रही है.

सूत्रों के अनुसार पटना से गये दोनों वरीय अधिकारी कटिहार पहुंचते ही स्थिति को समझा. उन्होंने डीआईजी समेत कटिहार के डीएम मिथिलेश मिश्र व एसपी डॉ सिद्धार्थ मोहन जैन के साथ सर्किट हाउस में भेंट की. उनसे पूरी स्थिति का डिटेल्स लिया. मौके पर संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे. इसके बाद गुप्तेश्वर पांडेय और अमृत प्रत्यय ने दोनों संप्रदायों के दिग्गज लोगों से भेंट की. उन्हें समझाने का काम किया. इतना ही नहीं, बिना देर किये उन्होंने स्थानीय थानेदारों व वार्ड पार्षदों से भी बैठक कर शांति की अपील करने में पहल करने को कहा.

शहर में शांति बहाल के लिए फिर पटना से गये दोनों अधिकारी शहर में निकल पड़े. उनके साथ वहां के डीआईजी, डीएम, एसपी भी साथ में थे. पूरे शहर में अधिकारियों ने पदयात्रा की. जगह जगह लोगों से उन्होंने बात की और उन्हें समझाया. लोगों की मानें तो अधिकारियों से आशा की उम्मीद जगी है. हालांकि चौक-चौराहों पर सुरक्षा में अभी किसी तरह की ढील नहीं दी गयी है. आईटीबी के जवानों शहर में मुस्तैदी से डटे हुए हैं. लेकिन अब उम्मीद जगी है कि शहर जल्द ही पटरी पर लौट जायेगा.

इसे भी पढ़ें :

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)