बीमार लालू की सेहत सुधरी, बूथ पर पहुंचे वोट डालने

पटना (नियाज़ आलम) : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबियत अब ठीक है. बुखार से जूझ रहे लालू प्रसाद आज वोट डालने पहुंचे. साथ में पत्नी राबड़ी देवी और बड़े बेटे स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव भी थे. पटना नगर निगम के वार्ड संख्या 4 के आदर्श मतदान केन्द्र संख्या 18 (वेटनरी कॉलेज) पर पहुंच कर उन्होंने मतदान किया. मतदान के बाद मीडिया से बातचीत में लालू प्रसाद ने कहा कि लोक तंत्र में मतदान करना अत्यंत महत्वपूर्ण है. मतदातओं को अपने अधिकार का उपयोग जरूर करना चाहिए.

मालूम हो कि शुक्रवार को लालू प्रसाद की तबियत खराब हो गई थी, जिसकी वजह से वे करुणानिधि के जन्मदिन पर तमिलनाडु भी नहीं जा सके थे. आज रविवार को उनकी तबियत में काफी सुधार देखने को मिला. लालू प्रसाद अपने परिवार के साथ वोटिंग करने पोलिंग बूथ पर पहुंचे.

उन्होंने कहा कि निकाय सरकार अच्छी बने, लोगों की आशाएं और आकांक्षा पूरी हों, निर्वाचित सदस्य जन आवश्यकताओं को पूरा कराने में सक्रिय योग्यदान दें ऐसी मेरी कामना है. वहीं पत्नी राबड़ी देवी ने भी अच्छी निकाय सरकार बनने की कामना की.

वहीं आज कई राजनीतिक दिग्गज भी वोट कास्ट करने पहुंचे. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी सुबह वोट करने पहुंचे. हालांकि ईवीएम खराब होने की वजह से उनको थोड़ा इंतजार करना पड़ा. उधर केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव भी वोट डालने पहुंचे. बाकीपुर विधायक नितिन नवीन ने भी मतदान किया.

पटना नगर निगम क्षेत्र को सुरक्षा के दृष्टिकोण व शांतिपूर्ण मतदान के लिए आठ सुपर पावर जोन, 33 जोन और 126 सेक्टरों में विभक्त किया गया है. 20 फीसद अतिरिक्त ईवीएम की व्यवस्था की गई है. खराब होने की सूचना मिलते ही उन्हें बदल दिया जाएगा.

सुरक्षा की दृष्टि से चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था की गई है. अफवाह फैलाने वालों को लेकर पुलिस-प्रशासन विशेष सतर्क है. प्रशासन निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रतिबद्ध दिख रहा है. हालांकि की कई जगहों पर छिटपुट घटनाएं देखने को मिली. पटना सिटी में एक प्रत्याशी ने ही वोटरों से मारपीट करनी शुरू कर दी. वहीं फुलवारी शरीफ में वोटरों पर लाठीचार्ज करने की भी तस्वीरें देखने को मिली हैं.

यह भी पढ़ें-
पटना नगर निगम चुनाव के लिये वोटिंग जारी, रामकृपाल-सुमो ने डाले वोट
फर्स्‍ट टाइम वोटरों में उत्‍साह, बुर्जगों में भी मतदान का जज्‍बा
Election Update : राजधानी में 75 वार्डों के लिए नगर निगम की वोटिंग जारी, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर