गंगा घाट पर हुआ रामा सिंह के बेटे का अंतिम संस्कार, चचेरे भाई ने दी मुखाग्नि

पटना (नियाज आलम) : वैशाली से एलजेपी सांसद रामा सिंह के बेटे राजीव प्रताप सिंह का आज रविवार को पटना के दीघा घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान वहां मौजूद तमाम लोग गमगीन दिखे. सांसद रामा सिंह का रो-रो कर बुरा हाल था. आंखें सूज गई थीं रामा सिंह की.

उधर दिवंगत राजीव प्रताप को उनके चचेरे भाई प्रणव ने मुखाग्नि दी. प्रणव सांसद रामा सिंह के छोटे भाई का बेटा है. मुखाग्नि के समय प्रणव को रोते देख वहां मौजूद सभी लोगों के आखों में आंसू आ गए.

बता दें कि इससे पहले जब शव को रामा सिंह के आवास राजीव नगर से दीघा घाट की ओर ले जाने के लिए उठाया गया तो हर तरफ से रोने की आवाज आ रही थी. मां वीणा और पत्नी की रोने की आवाज इतनी दर्दनाक थी कि वहां पहुंचे परिजन भी खुद को रोक न सके. सबकी आंखे नम थीं.

उधर गंगा घाट किनारे बेटे को खुद से जुदा होते देख रामा सिंह भी अपने आंसू कंट्रोल न कर सके. रामा सिंह फूट-फूट कर रोए जा रहे थे. लोग उन्हें सांत्वना देने में लगे थे.

मालूम हो कि आज रविवार की सुबह तकरीबन 7 बजे राजीव के शव को पटना पहुंचा. शव को एक प्राइवेट एम्बुलेंस से लाया गया. बेटे के शव को देखते ही मां उससे लिपट पड़ी. मां का खुद पर काबू न रहा. बस रोए जा रही थीं. उधर पत्नी को अपने सुहाग के मिट जाने का गम कुछ ऐसा था कि वो बार-बार बेहोश हो रही थीं.

बता दें कि रामा सिंह के बेटे राजीव प्राताप की मौत शनिवार को सड़क हादसे में हो गई थी. दुर्घटना इलाहाबाद-वाराणसी हाईवे पर बनकट गांव के पास दोपहर 3 बजे के करीब हुई. राजीव अपनी कार को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था, तभी कार ट्रक से भिड गई. टक्कर लगते ही कार पलटी और सर्विस लेन से नीचे जा गिरी. हादसा देख स्थानीय लोगों ने पुलिस को खबर दी. कुछ ही देर में SHO सोराव सतेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से घायल राजीव को स्वरुप रानी नेहरु अस्पताल ले गए, जहां डोक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. पुलिस के मुताबिक़ हादसा इतना खतरनाक था कि कार का रिम भी फट गया.

यह भी पढ़ें-
बेटे का शव देख फफक-फफक कर रो पड़े रामा सिंह, बार-बार बेहोश हो रही मां, पत्नी का बुरा हाल
बेटे की मौत की खबर सुन बार-बार बेहोश हो रहे सांसद रामा सिंह, संभालना मुश्किल
सांसद रामा सिंह के बेटे की दर्दनाक मौत, इलाहाबाद में हुआ हादसा