मारवाड़ी सम्मेलन करेगा प्रतिभाओं का सम्मान

पटना : बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन सौ से अधिक मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रतिभा सम्मान से सम्मानित करेगा. इसके लिए दो जुलाई रविवार के दिन बिहार चैंबर आॅफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के साहू जैन हॉल में प्रतिभा सम्मान समारोह का अायोजन किया गया है.
सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल नोपानी ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि सम्मेलन पिछले नौ सालों से मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के लिए प्रतिभा सम्मान का आयोजन करता आ रहा है. यह जगजाहिर है कि राज्य की प्रतिभाओं ने अंतरराष्ट्रीय पटल तक शिक्षा के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है.
कार्यक्रम के संयोजक अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि किसी भी बोर्ड से 10वीं तथा 12वीं की परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देने वाले छात्र-छात्राओं के अलावा शिक्षा के अन्य क्षेत्र में विशिष्ट गौरव प्राप्त करने वाले मेधावी प्रतिभा को भी विशेष रूप से सम्मानित किया जायेगा.
सम्मेलन के राष्ट्रीय पटना नगर शाखाध्यक्ष अंजनी कुमार सुरेका ने कहा कि समाज की उभरती प्रतिभाएं राष्ट्र की धरोहर हैं.. प्रतिभाओं को सम्मानित करने का उद्देश्य उनके मनोबल को और ऊंचा करना है. इस अवसर पर इंजीनियरिंग, मेडिकल आदि प्रतियोगिता में सफल होने वालों को भी सम्मानित किया जाता है. कार्यक्रम के सह-संयोजक अमित जालान ने कहा कि अभी तक 100 से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं. उम्मीद है कि समारोह के आयोजन से पूर्व पर्याप्त आवेदन आ जायेंगे.
इस मौके पर उपाध्यक्ष मुख्यालय विनोद तोदी, शशि गोयल, नवीन टिबड़ेवाल, राकेश बंसल आदि मौजूद रहे.