जमुई में नक्सलियों व पुलिस में भीषण मुठभेड़, दो नक्सली मारे गए

photo

जमुई (राजेश कुमार) : धरहरा और खड़गपुर से सटे सीमावर्ती क्षेत्र जमुई के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ चल रही है. यह मुठभेड़ जमुई के बरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत बरमसिया कुमरतरी के जंगलों में हो रही है. इस भीषण मुठभेड़ में दो नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. इस पर जिला प्रशासन से लेकर राज्य हेडक्वार्टर भी अपनी नजर बनाए हुए है.

बता दें कि जमुई के निकट खड़गपुर और धरहरा के क्षेत्र में घना जंगल पड़ता है. खड़गपुर का इलाका मुंगेर जिला में पड़ता है, जबकि धरहरा का इलाका लखीसराय जिला प्रशासन के अधीन है. इसी से सटे जंगलों में देर रात से ही पुलिस व नक्सलियों में मुठभेड़ चल रही है. इसमें पुलिस को सफलता मिली है. घटना में दो नक्सली मारे गये हैं. दोनों के शव पुलिस ने बरामद भी कर लिये हैं. इसके साथ ही पु​लिस को भारी मात्रा में हथयार मिले हैं.

बताया जाता है कि कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट प्रेमप्रताप सिंह, सीआरपीएफ 131 बटालियन एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई की गयी है. सीआरपीएफ की 215 बटालियन ने भीमबांध की ओर से नक्सलियों को घेर रखा था. बटालियन में लगभग 125 सीआरपीएफ जवान शामिल थे, जबकि नक्सलियों की संख्या 50 के आसपास थी. मौके पर एएसपी अभियान लखीसराय पवन कुमार भी मौजूद थे.

बताया जाता है कि समाचार भेजे जाने तक नक्सलियों से मुठभेड़ जारी है. कुछ और नक्सलियों के भी मारे जाने की उम्मीद है. पुलिस ने फिलहाल दो नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया है. कई हथियार भी जब्त किये गये हैं. वहीं इस मुठभेड़ पर जमुई ही नहीं, मुंगेर व लखीसराय समेत राज्य हेडक्वार्टर की भी नजर बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें : पुलिस मुखबिर बताकर नक्सलियों ने की युवक की हत्या