चाय दुकान पर 25 हजार रुपये घूस लेते मनरेगा पदाधिकारी गिरफ्तार

ARREST1.jpg

लाइव सिटीज डेस्क : अभी मनरेगा के प्रोग्राम अफसर (पीओ) अरविंद सिंह दुकान में चाय ही पी रहे थे कि निगरानी टीम ने उसे धर दबोचा. वे उस समय चाय दुकान पर ही मिट्टी भराई के लिए किये जा रहे भुगतान के नाम पर 25 हजार रुपये घूस ले रहे थे. निगरानी टीम उसे पटना ला रही है.

सूत्रों के अनुसार यह मामला मोतिहारी जिले के रामगढ़वा थाना क्षेत्र का है. रामगढ़वा के मुसहरी गांव के रहनेवाले राजीव कुमार श्रीवास्तव ने इसकी शियकत निगरानी विभाग में दर्ज करायी थी. बताया जाता है कि रामगढ़वा प्रखंड में तैनात मनरेगा के प्रोग्राम अफसर अरविंद सिंह मिट्टी भराई के बकाया राशि 1 लाख रुपये की भुगतान के लिए 25 परसेंट 25 हजार रुपये घूस में मांग रहे थे. इस पर राजीव ने आपत्ति जतायी थी, लेकिन अरविंद सिंह ने उसकी एक नहीं सुनी.

बाद में राजीव कुमार श्रीवास्तव ने अरविंद सिंह के खिलाफ निगरानी विभाग में शिकायत की. आरोप की सत्यता के बाद डीएसपी विनय कुमार के नेतृत्व में छापेमारी टीम गठित की गयी. मंगलवार को निगरानी टीम रामनाथ पेट्रोल पंप के समीप चाय दुकान पर पहुंची. वहीं घूस के 25 हजार रुपये के साथ मनरेगा पदाधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद निगरानी की टीम ने अरविंद कुमार मुजफ्फरपुर कोर्ट को सौंप दिया.

निगरानी विभाग की मानें तो इस वर्ष में यह निगरानी का 30वां ट्रैप है. घूस के मामले में अब तक 31 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. उन सबों को जेल भेजा चुका है. निगरानी विभाग ने स्पष्ट कह रखा है कि घूस की खबर मिलते ही तुरंत निगरानी को सूचित करें, डरें नहीं.

इसे भी पढ़ें : Exclusive : परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है- आनंद किशोर 
Special : रिजल्‍ट बहुत खराब है, पास से अधिक फेल हैं, DU के Top10 कॉलेजों में नहीं दिखेगा बिहार