नगर निगम चुनावः वार्ड संख्या 10,15 और 16 में हंगामा, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

पटना(अजीत) : राजधानी में नगर निगम चुनाव की वोटिंग के दौरान हंगामा की खबर है. बताया जा रहा है कि लोगों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. मतदाताओं ने सड़क जाम कर दिया है. प्रदर्शन हो रहा है. फुलवारी शरीफ इलाके में पुलिस ने जबर्दश्त कार्रवाई की है. एसएसपी मनु महाराज भी मौके पर कैंप कर रहे हैं.

दरअसल मामल है वार्ड नंबर 10, 15 और 16 का. मतदाताओं का आरोप है कि उनका नाम वोटर लिस्ट से काट दिया गया है. जिसके वजह से वो वोट नहीं कर पा रहे हैं. मतदाताओं ने इस बात से नाराज होकर सड़क जाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की.

 

उधर जब पुलिस उग्र लोगों से बातचीत करने पहुंची तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर ही धावा बोल दिया. पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ना चाहा. लेकिन हंगामा कर रहे लोगों ने पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया. हालात को देखते हुए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. कई जख्मी हुए हैं.

LIVE वीडियो देखें-

उधर घटना की सूचना मिलते ही आनन-फानन में सदर एसडीओ मौके पर पहुंचे. लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास जारी है. फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. पुलिस लगातार इलाके में फ्लैग मार्च कर रही है.

सुरक्षा के दृष्टिकोण व शांतिपूर्ण मतदान के लिए आठ सुपर पावर जोन, 33 जोन और 126 सेक्टरों में विभक्त किया गया है. 20 फीसद अतिरिक्त ईवीएम की व्यवस्था की गई है. खराब होने की सूचना मिलते ही उन्हें बदल दिया जाएगा.
सुरक्षा की दृष्टि से चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था की गई है.

यह भी पढ़ें-
पटना नगर निगम चुनाव के लिये वोटिंग जारी, रामकृपाल-सुमो ने डाले वोट
Election Update : राजधानी में 75 वार्डों के लिए नगर निगम की वोटिंग जारी, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर