हमसफर पॉलिटिक्स : पत्नी ने लिया पति की हार का बदला, जीतने वाले उम्मीदवार की पत्नी को हराया

nawada-news

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : नवादा के हिसुआ नगर निकाय का चुनाव पति-पत्नी की जीत-हार के लिए जाना जायेगा. पत्नी ने अपने पति की हार का बदला उनकी पत्नी को हरा कर लिया. यह वाकया हिसुआ ही नहीं, पूरे नवादा में चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल, यह रोचक नजारा नामांकन के समय से ही देखने को मिल रहा था. यह वाकया हिसुआ पंचायत के वार्ड नंबर 6 और वार्ड नंबर 17 का है. परिणाम भी चौंकानेवाला ही आया. पति असगर अली हिसुआ के वार्ड नंबर 6 से खड़ा थे, जबकि उनकी पत्नी वार्ड नंबर 17 की प्रत्याशी थी. इसी तरह माधवी देवी वार्ड नंबर 6 से तो उनके पति पवन कुमार गुप्ता प्रत्याशी थे.

शकीला खातून के पति असग़र अली

रिजल्ट के आने के बाद हर किसी की जुबान पर ये दोनों वार्ड छा गये. हिसुआ के वार्ड नंबर 17 में भाजपा के जिला प्रवक्ता पवन कुमार गुप्ता की पत्नी माधवी देवी ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी शकीला खातून को महज एक वोट से पराजित किया, वहीं वार्ड नंबर 6 में शकीला खातून के पति असग़र अली ने पत्नी की हार का बदला माधवी देवी के पति पवन कुमार गुप्ता को 267 मतों के अंतर से हराकर लिया. दोनों दंपती के खाते में एक जीत और एक हार दर्ज हुई है. ख़ुशी मनाने के लिए कहीं पत्नी ने तो कहीं पति ने मौका दिया है.

पवन कुमार गुप्ता की पत्नी माधवी देवी

रिजल्ट जानने को लगी रही समर्थकों की भीड़
निकाय चुनाव का परिणाम जानने को लेकर समर्थकों की भीड़ नवादा में बनाये गए मतगणना केंद्र के बाहर समर्थकों की भीड़ लगी रही. पहला परिणाम नवादा नगर परिषद के वार्ड नंबर 1 का आया, जहां पूजा देवी को विजयी घोषित किया गया. रिजल्ट की घोषणा होते ही केंद्र के बाहर माला लेकर खड़े समर्थकों की भीड़ हल्ला करने लगती. मतगणना के केंद्र में प्रवेश के लिए पास जारी किया गया था. जैसे जैसे परिणाम आते गये समर्थकों की भीड़ बढ़ती गई. जिंदाबाद के नारे भी खूब लगे.

काउंटिंग हाल में आंकड़े देखने के बाद ही कम वोट प्राप्त करने वाले धीरे से खिसक ले रहे थे, जबकि जीत दर्ज करने वाले अपनी खुशी का इज़हार समर्थकों को सूचना देकर कर रहे थे. परिणाम जानने के बाद समर्थक माला खरीद कर पहनाने के लिए परेशान दिखे. सुरक्षा को लेकर काफी व्यवस्था की गयी थी. सदर एस डी पी ओ संजय कुमार पांडेय, हेडक्वार्टर डीएसपी अशोक कुमार दास भी पूरे समय मतगणना केंद्र में प्रवेश करने वाले द्वार पर ही जमे रहे.

यह भी पढ़ें – काउंटिंग update : सुपौल, नालंदा, लखीसराय, बक्सर, जयनगर में विजयी प्रत्याशियों में जबर्दस्त उत्साह...

पटना के बोरिंग रोड़ के सोनी सेंटर में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी