टेम्पो में थे जज साहब, एक्सीडेंट हो गया, टल गई निखिल-सुरभि की सुनवाई

पटनाः डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में एससी/एसटी कोर्ट के स्पेशल जज हैं अखिलानंद दुबे. दुबे की ईमानदारी की मिसाल दी जाती है. सादगी से भरा जीवन है. मुश्किलों से लड़ते हैं,पर डिगते नहीं. पटना में पब्लिक ट्रांसपोर्ट मतलब टेम्पो-बस से ही अधिक सफर करते हैं.

जज अखिलानंद दुबे के कोर्ट में ही अभी पटना के सबसे चर्चित मामले निखिल प्रियदर्शी की सुनवाई चल रही है. पहले यौन उत्पीड़न का केस हुआ. अब सुलहनामा दाखिल हुआ है. सुरभि बेउर जेल में 14 मार्च से बंद ऑटोमोबाइल कारोबारी निखिल प्रियदर्शी की जमानत मांग रही है. खुद कोर्ट में उपस्थित हो जा रही है,ताकि कोई सवाल हो तो जवाब दे सके.

सुरभि का कहना है कि निखिल शादी को तैयार हो गया है. वह भी रजामंद है. ऐसे में,दोनों शादी करेंगे. पर,यह तब तक मुमकिन नहीं है,जब तक निखिल को जमानत न मिले. निखिल के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. दो प्राथमिकी तो सुरभि ने ही दर्ज कराई थी. पर, सबसे बड़ा और संगीन मामला एससी/एसटी कोर्ट का ही है,जिसकी सुनवाई जज अखिलानंद दुबे कर रहे हैं.


उम्मीद थी कि आज मंगलवार 30 मई को एससी/एससी कोर्ट में सुनवाई होगी. सुनवाई पर नजर रख रहे लोग जुट गए थे. मीडिया भी कोर्ट का निर्णय जानने को एक्टिव था. तभी सबों को खबर मिली कि आज तो कोर्ट बैठेगा ही नहीं. कारण कि जज साहब नहीं आयेंगे.

और विस्तार से खबर लेने वालों को कोर्ट के जानकारों से खबर यह मिली कि जज अखिलानंद दुबे का एक्सीडेंट हो गया है. वे बेली रोड पर टेम्पो से कहीं आ-जा रहे थे. तभी बेली रोड ओवरब्रिज के पास टेम्पो पलट गई. इसमें जज साहब को चोट लगी है. अस्पताल में उपचार कराया गया है. डॉक्टर ने अभी आराम को कहा है. सो,कुछ दिनों तक वे कोर्ट तो नहीं ही आ सकेंगे.


मालूम हो कि इसी कोर्ट ने इसी मामले में पिछले हफ्ते कांग्रेस नेता ब्रजेश पांडेय,संजीत शर्मा और मृणाल के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है. कोर्ट के वकील भी पशोपेश में हैं कि एक ओर सुलहनामा दाखिल हो रहा है,तो दूसरी ओर पुलिस अरेस्ट वारंट हासिल कर रही है. पुलिस का कहना है कि सुलहनामे की कोई जानकारी उसे नहीं मिली है. जांच टीम जेल में बंद अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी कर रही है. वैसे भी देखें तो सुरभि का सुलहनामा अभी सिर्फ निखिल प्रियदर्शी के लिए दाखिल कराया गया है,अन्य अभियुक्तों की चर्चा इसमें नहीं है.

निखिल को अभी नहीं बेल, सुरभि भी पहुंची थी कोर्ट
पुराने प्‍यार को निखिल-सुरभि ने कहा जिंदाबाद, कोर्ट में समझौता
Exclusive : निखिल प्रियदर्शी तो जेल में बंद है, फिर फेसबुक कौन यूज कर रहा ?
निखिल प्रियदर्शी के मित्र संजीत शर्मा को हाई कोर्ट से झटका