चला DIG विकास वैभव का डंडा, वसूली और धमकाने के आरोप में 9 पुलिसकर्मी सस्पेंड

लाइव सिटीज डेस्क/भागलपुरः सूबे में खाकी वर्दी की शर्मसार कर देनें वाली घटनाएं लगातार उजागर हो रही हैं. पुलिसकर्मी हाइवे पर ट्रक ड्राइवरों से वसूली करते पकड़े गए हैं. साथ ही मामले को जिसने उजागर किया उस युवक को भी धमकाने का आरोप है. मामला सामने आने के बाद DIG विकास वैभव का चाबुक चला है. सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. जांच के निर्देश दिए गए हैं.

क्या है पूरा मामला

विक्रमशिला पुल पर ट्रक ड्राइवरों से कुछ पुलिस वाले वसूली कर रहे थे. घटना का वीडियो बना एक युवक ने उसे DIG और SSP को भेज दिया. डीआईजी ने मामले की जांच के निर्देश दिए. इस बीच वसूली का वीडियो देने वाले युवक को डीआईजी ऑफिस में तैनात एक सिपाही रूपेश कुमार ने फोन कर धमकाया. युवक ने इसकी जानकारी भी बातचीत की रिकार्डिंग के साथ DIG को दे दी.

डीआईजी विकास वैभव ने ऑफिस के सिपाही रूपेश कुमार और वसूली करने वाले सभी आठ पुलिसकर्मियों की पहचान करा उन्‍हें निलंबित कर दिया. डीआईजी ने बताया कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

सस्पेंडेड पुलिसवालों की लिस्ट

  • गजेंद्र सिंह (पीरपैंती थाना)
  • सुरेश प्रसाद रजक (मिर्जाचौकी बैरियर)
  • पवन कुमार (मिर्जाचौकी बैरियर)
  • राजाराम (टीओपी, विक्रमशिला पुल)
  • कुन्दन कुमार (टीओपी, विक्रमशिला पुल)
  • रंजीत कुमार (टीओपी, विक्रमशिला पुल)
  • ओम प्रकाश साह (टीओपी, विक्रमशिला पुल)
  • मो. रज्जाक (टीओपी, विक्रमशिला पुल)
  • रूपेश कुमार (डीआईजी कार्यालय)
विकास वैभव, डीआईजी, भागलपुर रेंज
विकास वैभव, डीआईजी, भागलपुर रेंज

जिस ट्रक से वसूली की जा रही थई वो कहलगांव पूरब टोला निवासी गुड्डू कुमार उर्फ रणवीर का है. उसे 12 जून को मिर्जाचौकी से ड्राइवर मंगल कुमार पत्थर लोड कर ला रहा था. ड्राइवर के पास माइनिंग चालान के साथ पास सभी कागजात थे. इसके बावजूद मिर्जा चौकी स्थित बिहार बैरियर के पास पुलिसवालों ने ड्राइवर से रिश्‍वत की मांग की. ड्राइवर ने इसपर एतराज जताया. आगे पीरपैंती के साधु मठिया के पास एनएच-80 पर पेट्रोलिंग पार्टी ने फिर ट्रक को रोक कर पैसों की मांग की.

डीएसपी की जांच में पीरपैंती थाने के दारोगा उस दौरान ड्यूटी पर रहे गजेंद्र सिंह की गतिविधि को संदिग्ध माना गया है. डीएसपी ने मामले की जांच कर एसएसपी को रिपोर्ट सौंप दी है.

विकास वैभव के कानून के हंटर ने बिगड़ैलों की हेकड़ी गुम कर दी है, पब्लिक बम-बम है
DIG विकास वैभव ने 8 को किया सस्पेंड, थानेदारों को कहा- सुधर जाएं
अब सुलझ जाएगी SHO विजय की मर्डर मिस्ट्री ! DIG विकास वैभव ने खुद लिया है एक्शन