आज जेपी सेतु पर जरा संभल के चलें, पुलिस ने पकड़ा तो देना होगा भारी जुर्माना

लाइव सिटीज डेस्कः राजधानी पटना के दीघा-सोनपुर जेपी पुल आज जरा संभल कर चलने की जरूरत है. पूरी तैयारी के साथ. हेलमेट पहन कर. तेज रफ्तार बाइकर्स की भी खैर नहीं है. साथ ही अगर सेल्फी लेते धरा गए तो पुलिस तो पकड़ ही लेगी. जुर्माना भी हो सकता है. पटना पुलिस आज पूरी तैयारी में है. विशेष अभियान चलाया जाएगा आज जेपी पुल पर.

आज दिन में 11 बजे पुलिस चेकिंग अभियान चलाने वाली है. ये अभियान बिना हेलमेट वाले बाइकर्स और सेल्फी लेने वालों के खिलाफ चलाया जाएगा. बिना हेलमेट वाले बाइक चलाने वालों पर 600 सौ रुपये का फाइन देना होगा. बता दें कि पिछले दिनों बिना हेलमेट और सेल्फी की वजह से जेपी सेतु पर कई सड़क दर्घटनाएं सामने आई हैं. जिसके बाद पुलिस को बड़ी फजीहत का सामना करना पड़ा.

सड़क हादसों को लेकर पुलिस अब स्ट्रिक्ट हो गई है. 29 जून को पटना के ट्राफिक एसपी पीके दास ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने से संबंधित कई निर्णय लिए थे. यातायात पुलिस ने कई अहम प्रस्ताव आला अफसरों को भेजे गए थे. जेपी सेतु पर जल्द ही इंटरनेट से लैस सीसीटीवी कैमरा लगेगा ताकि 24 घंटे पुल की मॉनिटरिंग की जा सके.

इसके साथ ही ट्राफिक एसपी पीके दास ने बताया कि सेतु पर अब कम्युनिटी ट्रैफिक पुलिस के जवानों को भी लगाया जाएगा. इसके अलावा पटना और सारण की पुलिस एक-दूसरे के संपर्क में रहेगी. सारण पुलिस को भी अपने इलाके में बल की तैनाती की जाएगी.

पुल पर तेज गति से चलने वाले वाहनों पर रोक लगेगी. इसके लिए एप्रोच रोड में ही स्पीड ब्रेकर बनवाने के प्रस्ताव दिए गए हैं. तेज गति से जाने वाले वाहनों पर जुर्माना लगेगा. वहीं पुल पर यातायात से संबंधित जरूरी साइन बोर्ड भी लगेगा. टर्निंग प्वाइंट और स्लो ड्राइविंग को लेकर भी बोर्ड लगाए जाएंगे. यातायात एसपी ने बताया कि इस पुल की चौड़ाई गांधी सेतु की तुलना में कम है लिहाजा यहां गाड़ियां पार्क नहीं हो सकती हैं. इस कारण नो पार्किंग का बोर्ड भी लगेगा.

यह भी पढ़ें-

जेपी सेतु पर अब रात में डर लगता है, बिजली के खंभों से केबल उखाड़ ले गए चोर
अब JP सेतु पर सेल्फी लेंगे तो धर लेगी पुलिस, CCTV कैमरे से होगी मॉनिटरिंग