शराब के चक्कर में फंस गये थानेदार, चली गयी थानेदारी

गोपालगंज (टीएन मिश्रा ) : शराब के चक्कर में फिर थानेदार फंस गये. शराब के धंधेबाज पर कार्रवाई करने में लापरवाही बरतने की सजा दी गयी. एसपी साहब ने कार्रवाई की. उन्हें थानेदारी से हटा दिया. थानेदार विकास कुमार सस्पेंड कर दिये गये. इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है.

जानकारी के अनुसार शराब के धंधेबाजों के विरुद्ध कार्रवाई करने में घालमेल पर विश्वंभरपुर के थानाध्यक्ष विकास कुमार को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक रवि रंजन कुमार ने जांच के बाद यह कार्रवाई की. विश्वंभरपुर थाने के एसआइ आरपी सिंह को थाने का प्रभार दिया गया है.

दरअसल विशंभरपुर थाने की पुलिस ने शराब बिक्री की सूचना पर छापेमारी कर दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद कार्रवाई करने में पुलिस ने घालमेल करने की कोशिश की. इसके बाद वरीय अधिकारियों से पूरे मामले की जांच करायी गयी. जांच के बाद कार्य में लापरवाही पाये जाने पर पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया.

वहीं, एसपी के इस कार्रवाई से पुलिस अफसरों में हड़कंप है. पहली बार पुलिस कप्तान की ओर से इस तरह के मामले में त्वरित कार्रवाई की गयी है. इससे पुलिसकर्मी सहमे हुए हैं. एसपी ने स्पष्ट कर दिया कि शराबबंदी अभियान में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. आगे भी इसी तरह की कार्रवाई होती रहेगी. दोषी पुलिस​कर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया जायेगा. बता दें कि पूरे बिहार में पिछले एक साल से शराबबंदी अभियान जोरों पर चल रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ़ कह रखा है कि शराबबंदी अभियान में कोताही करनेवालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें : राजद की दो टूक के बाद आज टूटेगा सीएम नीतीश का मौन व्रत !   
नीतीश राजद के उमा भारती वाले तर्क से सहमत नहीं, सहयोगियों को जताया इरादा