मौत के विरोध में जेपी सेतु पर हंगामा, जाम में फंसे मंत्री तेजप्रताप को लौटना पड़ा पटना

वैशाली(केके पाठक) : दीघा-सोनपुर जेपी सेतु पर बवाल इस कदर बढ़ा कि, सूबे के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप का काफिला भी आगे न जा सका. पटना लौटना पड़ा. करते भी क्या बड़ी मशक्कत के बाद भी स्कॉर्ट पार्टी जाम न हटा सकी. बता दें कि मंत्री तेजप्रताप पटना से वैशाली की तरफ निकले थे. जल्दी गंगा पार करने के लिए जेपी पुल से सफर कर रहे थे. लेकिन बवाल के आगे उनकी एक न चली. वापस लौटना ही पड़ा.

दरअसल भरपुरा गांव में एक सड़क हादसा हुआ. जिसमें स्थानीय युवक की मौत हो गई. गांव के लोग मौत के बाद उग्र हो गए. जेपी पुल को जाम कर दिया गया. आगजनी और हंगामा घंटों चलता रहा. कई ऑटो फूंक दिए गए. गाड़ियों के शीशे भी टूटे. लोग मुआवजे की मांग कर रहे थे.

घटना की सूचना मिलते ही पहलेजा पुलिस मौके पर पहुंची. हालात काबू में करने का घंटों प्रयास चलता रहा लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा. लोग इतने उग्र थे कि कई बाइकों पर लाठी-डंडों से हमला किया. यात्रियों को भी पीटने की बातें सामने आ रही हैं.

इसी का शिकार होना पड़ा स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को. काफिला बड़ी तेजी से रवाना हो रहा था सोनपुर की तरफ. लेकिन वहां मौजूद प्रशासन ने हालात को देखते हुए तेजप्रताप को वहीं रोक दिया. थोड़ा इंतजार भी किया गया. लेकिन जब माहौल शांत नहीं हुआ तो उनका काफिला पटना की ओर रवाना हो गया.

यह भी पढ़ें-

चारा घोटालाः CBI की स्पेशल कोर्ट में हाजिर हुए लालू, जमानत बरकरार