बच्चे की मौत पर उबला इलाका, सड़क जाम कर मांगा मुआवजा

सासाराम (राजेश कुमार) : सड़क दुर्घटना में जख्मी बच्चे की इलाज के दौरान हुई मौत के विरोध में शुक्रवार की सुबह लोग सड़क पर उतर आये हैं. वे सब बिक्रमगंज-डुमरावं मार्ग को जाम कर मुआवजे की मांग कर रहे हैं. वहीं रोहतास जिले के उत्तरी सरहद पर अवस्थित दावथ थाना क्षेत्र के पंचमंदिर गांव से जुड़ी इस घटना को ले बिक्रमगंज अनुमंडल प्रशासन पसोपेश में पड़ा है. बता दें कि 5 वर्षीय डब्लू पाल दो दिन पहले सड़क हादसे में जख्मी हो गया था. उसकी बीती रात मौत हो गयी.

जानकारी के अनुसार डब्लू पंचमंदिर (दवाथ) निवासी बचनी पाल का पुत्र था, जिसे खेलने के क्रम में तेज रफ़्तार से गुजरने वाली एक आल्टो कार ने गत मंगलवार को कुचल डाला था. बुरी तरह घायल डब्लू को परिजन बेहतर इलाज के लिए वाराणसी ले गए थे. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. शव दाह कर आज सुबह परिजन लौटे थे.

बता दें कि बचनी अवेजी में भेड़ों को लेकर चरवाही का काम करता है. उसी की बदौलत चार बच्चों की वह परवरिश करता है. बचनी की गरीबी पर लोग तरस खाते हैं. यही कारण है कि बच्चे का गम लोगों से देखा नहीं गया तथा उसे मदद के उद्देश्य से पूरा गांव सड़क जाम करने उतर गया. लोग मुआवजे के लिए प्रशासन पर जोर दे रहे हैं.

मौके पर आये दावथ के थानाध्यक्ष आलोक कुमार सिंह ने बताया कि आल्टो कार (BR 24 S/ 9327) के चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है. अनुसंधान पूरा होते संबंधित मोटर दुर्घटना न्यायाधिकरण के समक्ष एक्सीडेंट इनफॉर्मेशन रिपोर्ट दाखिल कर दिया जाएगा, ताकि मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजा मिल सके.

मौके पर आये बीडीओ रितेश कुमार सिंह ने बताया कि सरकारी प्रावधान के तहत ऐसे मामलों में तत्काल मिलनेवाली राहत राशि के लिए सीनियर अफसरों को लिखा जा रहा है. वहीं सड़क पर जमे लोग डीएम तथा एसपी को बुलाने की मांग पर डटे हैं. हालांकि बिक्रमगंज से एसडीओ और डीएसपी के मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने की कोशिशें जारी रहने की सूचना मिली है. सड़क जाम से दोनों तरफ लंबे वाहनों की कतार लग गयी है.

इसे भी पढ़ें : औरंगाबाद में युवक की हत्या, सड़क पर उतरे लोग 
किसानों,ध्यान दें ! जुलाई में महंगी हो जाएगी खाद, अभी सस्ते में कर लें स्टॉक